दुबेछपरा में शासन-प्रशासन का इम्तहान शुरू

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। गंगा नदी की तेज कटान के कारण दुबेछपरा रिंग बांध शनिवार को दोपहर में टूट गया. स्थानीय ग्रामीणों और जिला प्रशासन द्वारा रिंग बांध को बचाने के लिए दिन-रात युद्धस्तर पर हरसम्भव प्रयास किया गया. बांध की संवेदनशीलता को देखते हुए शनिवार को भी प्रातः तीन बजे से ही जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस व एसपी प्रभाकर चैधरी भी मौके पर पहुंच गये थे.

इसे भी पढ़ें –  परेशानी का सबब बना बाढ़ देखने वाला हुजूम

नाव से पानी में उतरे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक

बंधे के टूटने के बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक नाव से पानी में ऊतर गये और देखा कि कोई पानी में फंसा तो नही हैं. हालांकि दो दिन पहले से ही लोगों को गांव से बाहर निकलने को कहा जा रहा था. सम्भावित खतरे को देखते हुए गांव वालों को एलर्ट किया जा चुका था.

इसे भी पढ़ें – सेना के हेलीकॉप्टर से गिराए गए भोजन के पैकेट

पीएसी और एनडीआरएफ मुसीबतजदा की तलाश में लगातार टोह लेती रही

एनडीआरएफ व पीएसी पहले से ही वहां तैनात कर दी गयी थी. शनिवार की सुबह से डीएम-एसपी लाउडहेलर से लोगों से गांव खाली करने की अपील करते रहे. गांव में भी जाकर मवेशियों को भी हटाने की बात कहते रहे. एनडीआरएफ व पीएसी लोगों को बचाने में युद्धस्तर पर लगी हुई थी. लगातार भ्रमण करती रही ताकि अगर कोई फंसा हो तो उसे निकाला जा सके.

इसे भी पढ़ें – संतोष बलिया और आशुतोष मऊ के नए सीडीओ

हादसे की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे राम गोविंद चौधरी

रिंग बांध टूटने की सूचना मिलते ही दूबेछपरा पहुंचे उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रामगोविन्द चैधरी ने स्थलीय निरीक्षण कर डीएम-एसपी के साथ ही अन्य उपस्थित लोगों से कहा कि आपदा की इस घड़ी में आपसी सामंजस्य बनाकर बाढ़ पीड़ितों का सहयोग करना हम लोगों की महत्ती जिम्मेदारी है. ऐसे समय में सारे भेदभाव, मनमुटाव भुलाकर हम सभी को प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे अपने भाइयों की मदद करनी चाहिए. प्रत्येक व्यक्ति अपने स्तर से यदि सहयोग करना सुनिश्चित करें तो निश्चित ही पीड़ितों की व्यथा को कम किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – आखिरकार दुबेछपरा रिंग बांध टूट गया

मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा- हमारे लिए परीक्षा की घड़ी

मौके पर मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि यह आपके लिए परीक्षा की घड़ी है. पीड़ितों के सहयोग में कोई कमी न रह जाय, इसका विशेष ध्यान आप लोगों को रखना होगा. पूरे संयम और धैर्य के साथ हमारा एक सू़त्रीय कार्यक्रम है इनकी अधिकाधिक मदद करना है. कहा कि आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार इनके साथ खड़ी है. पीड़ितों के पुर्नवास, भोजन, पानी, स्वास्थ्य, रौशनी के लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी न हो, इसका सदैव ख्याल रखे.

इसे भी पढ़ें – जानिए शुक्रवार को जिले में क्या क्या हुआ