‘केक’ काट कर मनाई गई ‘पंडित’ छोटे लोहिया की जयंती

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। छोटे लोहिया के नाम से विख्यात जनेश्वर मिश्र की 84वीं जयंती पर बलिया में विविध कार्यक्रम शुक्रवार को आयोजित किए गए. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय के निर्देश पर उनके सुपुत्र नवीन राय गोलू की अगुवाई में समाजवादी पार्टी के नगर विधानसभा क्षेत्र के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने चंद्रशेखर नगर स्थित कैंप कार्यालय पर जनेश्वर मिश्र की 84वीं जयंती धूमधाम से मनाई. स्वर्गीय मिश्र के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. जयंती पर केक काटकर सभी के बीच बांटा गया.

JANESHWAR_1

इसे भी पढ़ें – चलती ताप्ती गंगा ट्रेन से कूद गए तीन बच्चे

पंडित जनेश्वर मिश्र ने समाजवादी आंदोलन को नई दिशा दी – नवीन राय

इस मौके पर नवीन राय ने कहा कि पंडित जनेश्वर मिश्र ने समाजवादी आंदोलन को नई दिशा दी. राजनीति में मूल्यों को स्थापित किया. उनके जीवन आदर्शों पर चलकर ही उन्हें सही श्रद्धांजलि दी जा सकती है. श्री राय ने संकल्प लिया की पंडित जनेश्वर मिश्र के सिद्धांतों को जन जन तक पहुंचाने का काम करेंगे. जिला चिकित्सालय तथा जिला महिला चिकित्सालय में मरीजों के बीच फल, दूध, एवं अन्य खाद्य सामग्रियां वितरित कर रोगियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई.

JANESHWAR_2

इसे भी पढ़ें – किशोरी के गर्भवती होने का मामला पहुंचा एसपी दरबार

जनेश्वर मिश्र उपवन में विचार गोष्ठी का आयोजन  

जीरा बस्ती स्थित जनेश्वर मिश्र उपवन में स्थापित उनकी आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी में नगर विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता भारी संख्या में उपस्थित रहे. सपा की प्रेम शंकर चतुर्वेदी ने पंडित जनेश्वर मिश्र के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला. बेलहरी क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रतिनिधि बबलू तिवारी उर्फ मृत्युंजय तिवारी, हनुमानगंज के ब्लाक प्रमुख गौरव चौधरी, क्षेत्र पंचायत प्रमुख संघ के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र राय उर्फ गुड्डू, जिला पंचायत सदस्य अवधेश राय, ग्राम प्रधान रविंद्र यादव, ग्राम प्रधान परमेश्वर यादव, प्रधान सुनील राय, कमलेश राय, जमाल आलम दरोगा सिंह, शशिकांत सिंह, नगर विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष भीम यादव, राम प्रसाद जायसवाल, मदन वर्मा, सिपाही यादव, भड़क यादव, चंद्रिका पासवान, आनंद दुबे, आशुतोष ओझा आदि कार्यकर्ता अपने विचार व्यक्त किए. गोष्ठी की अध्यक्षता विजेंद्र मिश्र एवं संचालन मृत्युंजय राय ने किया.

JANESHWAR_3 JANESHWAR_4

इसे भी पढ़ें – बलात्कार की कोशिश में रंगे हाथ पकड़े गए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अपने गांव शुभनथहीं में भी याद किए गए जनेश्वर जी

इस दौरान छोटे लोहिया के पैतृक गांव शुभनथहीं में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. लोगों ने समाजवाद के प्रणेता पंडित जनेश्वर मिश्र को याद करते हुए उनको नमन किया. उधर, सिविल कोर्ट परिसर में अधिवक्ता प्रमोद शुक्ल की अध्यक्षता में छोटे लोहिया की जयंती पर गोष्ठी का आयोजन किया गया.

इसे भी पढ़ें – बच्चे के किडनैपर को पुलिस ने धर दबोचा

 

बलिया LIVE की लेटेस्ट पोस्ट से अपडेट रहने के लिए #बलियाLIVE के फेसबुक पेज को लाइक करें.

बलिया LIVE के ट्विटर के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को फॉलो करें.

बलिया LIVE के वीडियो देखने के लिए बलिया LIVE Official चैनल यूट्यूब पर विजिट करें.

अगर आपके दोस्त, रिश्तेदार या परिचित बलिया से बाहर या किसी दूसरे मुल्क में रहते हैं तो उनसे भी शेयर करें.

अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी/फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें