आकाशीय बिजली से कुसौरी में दो परिवारों की भारी क्षति 

रेवती (बलिया)। विकास खण्ड के कुसौरी गांव में बीती रात दो अलग-अलग मकानों के छज्जे पर आकाशीय बिजली गिरने तथा आग लगने से लाखों की संपत्ति जल कर नष्ट हो गई. यह संयोग ही रहा कि मकान के  अंदर सो रहे लोगों को  कोई क्षति नहीं पहुंची.
मिली जानकारी के अनुसार कुसौरी गांव निवासी संतोष कुमार साव शुक्रवार की रात्रि सपरिवार छत पर सोने  गए. इस बीच तेज हवा के साथ बरसात शुरू हो गई. जिसकी वजह से पूरा परिवार नीचे सोने  चला गया. बरसात के बीच भयंकर आवाज के साथ बिजली संतोष साहू के मकान की तीसरी मंजिल पर स्थित कमरे के छज्जे पर टकराई. जिसकी वजह से कमरे के अंदर का स्विच बोर्ड टूट कर बिखर गया.
वहीं बगल के कमरे में आग लग गई. जिससे उसमें रखा वाशिंग मशीन, मिक्सर ग्राइंडर, बेड साइज बक्सा उसमें रखी कीमती साड़ियां अन्य सामान तथा पांच हजार नगद जल कर खाक हो गया.
उधर इसी गांव के निवासी जगत नारायण सिंह के छज्जे पर भी बिजली गिरी, परंतु गनीमत यह रही कि कोई हानि नहीं हुई. हालांकि जगत नारायण सिंह की पतोहू रानी बारिश के समय जब आंगन स्थित चूल्हे को ढकने गई. उसी समय तेज आवाज के साथ बिजली कड़की, जिसकी वजह से वह गिर गई तथा हाथ की अंगुली फट गई. उसका स्थानीय स्तर पर इलाज कराया गया.
आंधी से पेड गिरे, भैंस दबकर मरी
इसी क्रम में सुखपुरा थाना क्षेत्र के बिसुनपुरा सोबईबाध में शुक्रवार को आई तेज आंधी से शिवप्रसाद यादव के दरवाजे पर लगा गुलर का पेड़ गिर पड़ा. जिसमे उनके दरवाजे पर बंधी भैस दब कर मर गई. ग्राम प्रधान जितेन्द्र यादव ने प्रशासन से मुआवजा की मांग की है.

बलिया लाइव लेटेस्ट अपडेट

बनारस लाइव लेटेस्ट अपडेट