खाद्य सामग्री खरीदने से पहले गुणवत्ता की जांच आवश्यक -छापेमारी कर 6 प्रतिष्ठानों से लिए 9 नमूने

It is necessary to check the quality before purchasing food items - 9 samples were taken from 6 establishments after conducting raids.
खाद्य सामग्री खरीदने से पहले गुणवत्ता की जांच आवश्यक -छापेमारी कर 6प्रतिष्ठानों से लिए 9 नमूने

 

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page  https://www.facebook.com/ballialivenews

के के पाठक, बलिया

होली पर्व पर खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों के मंसूबे को नाकामयाब करने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की छापामार टीम ने अभियान के चौथे दिन 6 प्रतिष्ठनों से पनीर, खोया, पापड़ व छेने की मिठाई के 9 नमूने संग्रहित किये.

आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उ०प्र० लखनऊ के निर्देश पर सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय डॉ० वेद प्रकाश मिश्र के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव, धर्मराज शुक्ल व अनिल कुमार ने शुक्रवार को ज्योति स्वीट्स, नन्दिनी मार्ट, मिडढी चौराहा, धर्मेन्द्र यादव, संजय गुप्ता, राम अवतार गुप्ता व शीकर देव कुमार के खोया मण्डी बिशुनीपुर के प्रत्तिष्ठनो से पनीर, खोया, पापड़, छेने की मिठाई, चीनी के 9 नमूना संग्रहीत किये गए.

टीम ने खाद्य कारोबारकर्ताओं को शीशे के काउन्टर में विक्रयार्थ प्रदर्शित मिठाइयों के समक्ष निर्माण तिथि तथा उपयोग की अवधि अंकित करने, मिठाइयों में खाद्य रंग का प्रयोग मानक के अनुरूप रखने, ढक्कनदार डस्टबीन इस्तेमाल करने तथा खाद्य प्रतिष्ठान के परिसर को नियमित रूप से स्वच्छ रखने, फूड हैण्डलिंग में लगे कर्मचारियों का चिकित्सकीय जॉच रिपोर्ट एफ०एस०एस०ए०आई० द्वारा निर्धारित प्रारूप पर करने हेतु निर्देशित किया गया है. ऐसा नही करने पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जायेगी.

सहायक आयुक्त द्वितीय श्री मिश्र ने कहा कि किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री खरीदने से पहले उसकी गुणवत्ता और एक्सपायरी तिथि को अवश्य देख लिया जाए.

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel