विधायक रागिनी सोनकर ने सदन में सरकार को घेरा

विधायक रागिनी सोनकर ने सदन में सरकार को घेरा
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

विधायक रागिनी सोनकर ने सदन में सरकार को घेरा

 

Please LIKE and FOLLOW this facebook page: https://www.facebook.com/ballialivenews

 

900 करोड़ के बिजली विभाग में घोटाले का मामला उठाया
गरीब जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने पर पूछा सवाल
गर्भावस्था के बाद महिला शिक्षक को गृह जनपद में पोस्टिंग का मामला उठाया
केजीएमयू भर्ती के आरक्षण में धांधली का मामला उठाया
विधान परिषद में आश्वासन के बाद भी इंटरव्यूह जारी
भाजपा को भगवान राम की तरह मर्यादा अपनाने की नसीहत

जौनपुर. मछलीशहर की विधायक डॉ. रागिनी सोनकर ने बजट सत्र में विधानसभा में बुधवार को जिले के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा. जनता की समस्याओं के लिए वे सदन में सरकार पर लगातार सवाल दागती रहीं हैं.

बिजली प्लांट के मुद्दे पर ऊर्जा मंत्री को घेरा
विधायक ने कहा कि जो परियोजनाओं के पूरा होने की टाइमलाइन दिया था, उस पर खरी नहीं उतरी सरकार. उत्तर प्रदेश की दलित, आदिवासी और गरीब जनता को तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देने के साथ पूर्वांचल विद्युत वितरण में गलत ढंग से बिजली बिल बढ़ाकर नौ सौ करोड़ के घोटाले का मामला संज्ञान में लाया.

कहा कि विद्युत विभाग के एक्सईएन, एसडीओ, जेई मिलकर जनता को परेशान कर रहे हैं. मनरा देवी शिक्षण संस्थान तक पिच रोड के नवनिर्माण समेत कई संपर्क मार्ग के मरम्मत का मामला भी उन्होंने उठाया.

इसके पूर्व बजट सत्र में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को भगवान राम के आदर्शों पर चलने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि भाजपा के जय श्री राम के नारे में सब कुछ तो है सिर्फ राम नहीं हैं. भगवान राम ने कितने दुःख उठाए, वे चाहते तो अपने रिश्तेदारों और बड़े- बड़े राजाओं की मदद लेकर रावण को हरा सकते थे. मगर उन्होंने दलितों, वंचितों, सबरी, सुग्रीव और हनुमानजी को गले लगाया.

यह मर्यादा पुरषोत्तम का रामराज है, लेकिन भाजपा के रामराज से पीडीए समुदाय गायब है. उन्होंने सपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने मेट्रो लाइन बनवाई, गोमती रिवर फ्रंट बनवाया, मेदांता बनवाया, इलेक्ट्रिसिटी प्रोडक्शन यूनिट बनवाई, बच्चों को साक्षरता देने के लिए जगह-जगह लैपटाप बांटे, पुलिस हेडक्वार्टर बनवाया, लोकभवन बनवाया, एंबुलेंस दिया, डायल 100 दिया जिसे आज 112 के नाम से इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन अगर बात भारतीय जनता पार्टी की की जाए तो उनके सारे काम कागजी हैं और ये कोरा कागज लेकर रामराज्य की बात करते हैं.उन्होंने जनपद में बढ़ते अपराध का भी मुद्दा उठाया. कहा कि सरकार हर स्तर पर विफल रही है.

उन्होंने कहा, केजीएमयू 2022 के भर्ती आया है. इसमें सामान्य और बैकलाग की भर्ती है. इसमें आरक्षण के मामले धांधली का आरोप लगाया. कहा कि इस पर आर्टिकल-13 के तहत बनाए गए कमेटी के मेम्बर वहीं हैं जो इस धांधली को नहीं रोक सके थे. इनसे निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा, आरक्षित वर्ग के बैकलाग की सीट को इड्ब्ल्यूएस के तहत भरी जा रही है जो कि नाइंसाफी है.

उन्होंने केजीएमयू के कुलपति को आरएमएल का डायरेक्टर बनाए जाने पर आपत्ति जताई. कहा कि सरकार के पास अधिकारियों की कमी है क्या? कि एक ही व्यक्ति को कई पदों पर बैठाया जा रहा है. विधान परिषद से आश्वासन के बाद भी इंटरव्यू जारी रहा. यह इन लोगों के असंवैधानिक रवैये को दर्शाता है.

शिक्षा की गुणवत्ता पर बेसिक शिक्षा मंत्री को घेरा. साथ ही बेसिक के शिक्षकों के बीमा का मुद्दा उठाया. कहा कि राज्य के शिक्षकों का कैशलेश बीमा है कि नहीं. गर्भावस्था के बाद जब तक महिला शिक्षक का बच्चा पांच साल तक नहीं हो जाता, ऐसी महिला शिक्षकों को उनके गृह जनपद में पोस्टिंग दिलाने की व्यवस्था की जाए.

  • जौनपुर से डा.सुनील कुमार की रिपोर्ट 

 

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews 
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/