भारत से गरीबी खत्म करने के लिए काम कर रहे है मोदी: मस्त

Modi is working to free India from poverty:MP
भारत से गरीबी खत्म करने के लिए काम कर रहे है मोदी: मस्त
बिचौलियों के यहां चक्कर लगाने से गरीबों को मोदी ने दिलाया निजात
दौलतपुर में आयोजित वि​कसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को किया सम्बोधित

बलिया. सांसद वीरेन्द्र​ सिंह मस्त ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ही एक ऐसे नेता है जो भारत को गरीबी से मुक्ति दिला सकते है. यह बात मैं वर्षो पुराने संसदीय अनुभव और तमाम सरकारों की योजनाओं को देखने के बाद दावे के साथ कह रहा हूं.

आज तक देश में गरीबों के लिए योजनाएं बनती जरूर थी लेकिन वह गरीबों तक पहुंचने से पहले भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जातीऐ थी.भारत से गरीबी को खत्म करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काम कर रहे है.

Modi is working to free India from poverty:MP

पहले लाभार्थी योजनाओं को पाने के लिए बिचौलियों के दरवाजे पर चक्कर लगाते रहते थे पर अब प्रधानमंत्री अपने संकल्प सिद्धि के जरिए योजना आप लाभार्थियों के दरवाजे तक भेज रहे है. सबसे अहम यह हैं कि योजना की एक—एक रूपए की धनराशि लाभार्थी के खाते में सीधे जा रही है. इसमें एक रूपए की कोई भी बिचौलियों लेने की हिमाकत नही कर सकता.

विकास खंड सोहांव के दौलतपुर में आयोजित वि​कसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मस्त लोक संवाद में बोल रहे थे.
उन्होंने लोक संवाद में उपस्थित किसानों से मोटे अनाज के उत्पादन पर जोर दिया. कहा कि आज पूरे विश्व में मोटे अनाज की मांग बढ़ गयी है.

बलिया लोकसभा क्षेत्र की माटी देश में सबसे अधिक मोटे अनाज के लिए अनुकूल है. श्री मस्त ने किसानों से मोटे अनाज के उत्पादन के साथ साथ खुद का उसका उपयोग करने की बात कही. उन्होंने किसानो से मोटे अनाज के अलावे दुग्ध उत्पादन बढ़ाने की अपील किया. कहा कि सरकार लघु और सीमांत किसानों को दुग्ध उत्पादन के लिए दो गायें देने की योजना चला रही है, जिसका लाभ हर किसान उठा सकता है.

पूर्व मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र पर सत्ता में आई थी, जिसका असर है कि आज समाज के हर तबके में खुशहाली आयी है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके पहले की सरकार एक जाति विशेष को विकास में लाभ देने का काम करती थी, पर मोदी और योगी सरकार बिना जाति पूछे पात्रों को योजनाओं से लाभान्वित कर रही है जिसका असर हैं कि चहूंओर विकास होता नजर आ रहा है.

इस दौरान जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, पीडी उमेशमणि त्रिपाठी, बीडीओ सोहांव शिवांकित वर्मा, चितबड़ागांव नगर पंचायत के चेयरमैन अमरजीत सिंह, मंडल अध्यक्ष भरत राय, चौरा प्रधान अनिल सिंह, अभय सिंह आदि उपस्थित रहे.कार्यक्रम की अध्यक्षता दौलतपुर प्रधान अनिल सिंह ने किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

तीन सड़कों का लोकार्पण व एक सड़क का किया शिलान्यास
इस दौरान सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने 2155 लाख रूपए की लागत से बने तीन सड़कों का लोकार्पण किया तथा एक सड़क का शिलान्यास किया. इस दौरान एनएच 31 के नरहीं राजेश्वर मोड़ से चितबड़ागांव गाजीपुर मार्ग तक सड़क का लोकार्पण किया.

सांसद ने 1022 लाख रूपए की लागत से बने एनएच 31 से नरहीं बसुदेवा कारो मार्ग का लोकार्पण किया. सांसद ने 1512 लाख रूपए से लागत की कथरिया गंगा घाट अन्य जिला मार्ग के चौड़ीकरण कार्य का लोकार्पण किया. सांसद ने 1255 लाख रूपए की लागत से बनने वाले एनएच 31 दौतलपुर कारो होते हुए चितबड़ागांव गाजीपुर मार्ग स्थित पतार भरौली जाने वाले पांच किलोमीटर मार्ग का शिलान्यास किया.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

 

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Click Here To Open/Close