जिलाधिकारी के पहुंचते ही फरियादियों की लगी लंबी कतार

As soon as the District Magistrate arrived, there was a long queue of complainants.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी के पहुंचते ही फरियादियों की लगी लंबी कतार
संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर फरियादियों का उमड़ा सैलाब

बांसडीह, बलिया. शनिवार को बांसडीह तहसील के सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी के पंहुचते ही फरियादियों की लंबी लाइन लग गयी. शुरुआत में ही केवरा की मालती देवी ने डीएम से शिकायत करते हुए कहा कि बीते छह माह से अपनी जमीन की पैमाइश के लिये आवेदन किया है लेकिन लेखपाल सुन नही रहे.

इसके बाद डीएम ने लेखपाल को तलब किया और फटकार लगाकर तत्काल पैमाइश के आदेश दिये. चोरकैण्ड के जावेद अहमद ने शिकायत कर कहा कि उनके पास अब तक राशन कार्ड नही है. आवेदन करने के बाद भी बनाया नही जा रहा है.
इसपर डीएम ने सप्लाई इंस्पेक्टर को तलब किया और उनके ढुलमुल जवाब पर तत्काल आवेदनों के निस्तारण की पत्रावली को तलब कर लिया. पूछा कि कैसे निस्तारण किया है मुझे दिखाओ.

डीएम के तेवर देख सप्लाई इंस्पेक्टर बगलें झांकने लगे. इसी दौरान खानपुर गांव के भूमि संबंधी मामले में बिना मौके पर गये लेखपाल द्वारा रिपोर्ट लगाने की शिकायत व आइजीआरस में पोर्टल पर फर्जी निस्तारण दिखाने के आरोप में स्थानीय लेखपाल अजीत सिंह के खिलाफ डीएम की त्योरियां चढ़ी तो माहौल काफी गर्म हो गया.

मामले में डीएम ने एसडीएम को तत्काल निर्देशित करते हुए कहा कि मामले की जांच कराइये और यदि आरोप में सत्यता पाई जाती है तो लेखपाल को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई शुरू कीजिए.

साथ ही उसके रिपोर्ट को शीन करने वाले अधिकारी को भी बैड इंट्री दीजिए. मामले में टीम गठित कर इसका निस्तारण किया जाये.
रेवती के महेश कुमार ने शिकायत करते हुए बताया कि बीते तीन वर्ष से उनकी रजिस्ट्री की जमीन पर खतौनी बदलते समय लेखपाल द्वारा उनमें नामांतरण का आदेश ही गायब कर दिया गया.

साथ ही एसडीएम कोर्ट से उनकी पूरी पत्रावली को ही गायब कर दिया गया जिसके बाद वह तीन साल से तहसील के चक्कर काट रहें हैं. कुआपीपर रेवती के सितेंद्र कुमार ने शिकायत कर बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा राशन न देकर बेच दिया जाता है जिसपर डीएम ने सीडीपीओ को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये.

महाधनपुर के महेश ठाकुर ने शिकायत करते हुए कहा कि गांव की दस बीघा जमीन भु माफिया द्वारा राजस्वकर्मियों की मिलीभगत से कब्जा की जा रही है.उसपर ग़लत तरीके से नामान्तरण कराया जा चुका है.

इसपर डीएम ने एसडीएम को इस प्रकरण को स्वयं के स्तर से देखने के निर्देश दिये. इसी दौरान वृद्धा पेंशन गलत बिजली बिल मिलने आदि कई तरह के मामले पटल पर आये जिसके संबंध में डीएम द्वारा संबंधित मातहतों को इसके तत्काल निस्तारण के आदेश दिये गये.

कुल 150 मामले पटल पर आए जिनमें 5 मामलों में तत्काल मौके पर टीम भेजी गयी. बाकी मामलों को डीएम ने जांच के लिये मातहतों को निर्देशित किया. आयोजन में पूरे समय डीएम के तेवर काफी तल्ख रहे जिसे देखकर सभी अधिकारी सहमे रहे.

इस दौरान पुलिस अधीक्षक एस आनन्द, एसडीएम राजेश गुप्ता. तहसीलदार निखिल शुक्ला नायब तहसीलदार सुधांशु श्रीवास्तव सीओ एसएन वैस इंस्पेक्टर बांसडीह स्वतंत्र कुमार सिंह थानाध्यक्ष बांसडीहरोड अखिलेश चंद्र पांडे समेत काफी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे.

  • बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/