होत फजीरे-  भूकंप के झटके से हिला पूर्वांचल

Hot Fajire- Purvanchal shaken by earthquake
 होत फजीरे-  भूकंप के झटके से हिला पूर्वांचल

 

बलिया. विगत आधी रात को पूर्वांचल के जनपदों में लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किया. शुक्रवार को रात 11:32 पर धरती हिलने लगी मकान के अंदर भी झटके महसूस किए गए घरों के अंदर लगे तार हिल रहे थे.

घरों में बल्ब झील मिलने लगे झटके महसूस करते ही लोग घरों के बाहर आ गए और एक दूसरे से चर्चा करने लगे. भूकंप का केंद्र नेपाल था. भूकंप की तीव्रता 6 से भी अधिक बताई जा रही है.

वाराणसी से हिंदू विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रह रही अनुष्का ने बताया कि शुक्रवार की रात अभी मैं जगी थी और अध्ययन कर रही थी, उसी समय अचानक झटके महसूस हुए और घर में रखें छोटे सामान और बिजली के तार हिलने लगे. बाहर निकलने पर भूकंप के झटके महसूस किए गए और दूसरे छात्राओं ने भी बताया कि भूकंप आया है.

नगवा निवासी समाजसेवी बब्बन विद्यार्थी ने बताया कि रात 11:34 पर भूकंप का तगड़ा झटका महसूस हुआ. मैं अभी जगा हुआ था. मालूम पड़ा की हमारे चारपाई के नीचे कोई बिल्ली या कुत्ता घुस कर मेरे चारपाई को ऊपर नीचे कर रहा है. मैं टॉर्च से चारपाई के नीचे देखा तो कुछ नहीं था. इसी बीच मेरा भतीजा धीरज यादव ने जोर से आवाज दिया कि धरती डोल रही है. इतने पर हमारे घर के सभी लोग जग गए.

मंगल पांडे विचार मंच के संयुक्त मंत्री नितेश पाठक ने बताया कि दिल्ली, पटना , लखनऊ , वाराणसी ,बलिया सहित उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 6.4 की तीव्रता भूकंप की बताई जा रही है.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/