अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस – जिलाधिकारी ने बालिकाओं को किया सम्मानित

International Girl Child Day - District Magistrate honored girls
अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस
जिलाधिकारी ने बालिकाओं को किया सम्मानित
बड़े लक्ष्य निर्धारित कर निष्ठा और लगन के साथ कठोर मेहनत से सफलता चूमेगी आपके कदम: डीएम
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान

बलिया. महिला कल्याण विभाग, बलिया के तत्वाधान में बेटी बचाओ, बेटी, पढ़ाओ योजना के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार द्वारा जनपद के हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली (टाप टेन) बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र, ₹5000 का डमी चेक और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के सिंबल का कप एवं राजकीय इंटर कॉलेज बैरिया के किशोरी क्लब को खेलकूद कीट यथा कैरम बोर्ड, ढोलक लूडो एवं प्रेरणादायक पुस्तक देकर सम्मानित किया और बालिकाओं का मनोबल बढ़ाते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

International Girl Child Day - District Magistrate honored girls

जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.
कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई, शिक्षा पर कुछ बालिकाओं ने अपनी बात रखी. जिलाधिकारी ने बालिकाओं से उनके भविष्य के लक्ष्य के बारे में जानकारी ली और संबंधित परीक्षा और अन्य विषयों पर मार्गदर्शन किया.

International Girl Child Day - District Magistrate honored girls

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में उपस्थित मेधावी बालिकाओं और एनसीसी की बालिकाओं को उनके उज्जवल भविष्य की सुविधा शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप लोग निरंतर उन्नति के मार्ग पर अग्रसर हो.आप लोग डिफेंस, राजनीति, विज्ञान, शिक्षा, खेल या अन्य क्षेत्रों में अपना भविष्य बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए एक लक्ष्य तैयार करके पूरी लगन और निष्ठा के साथ मेहनत करके अपना लक्ष्य पूरा कर अपने परिवार, गांव, जिला, प्रदेश और देश का नाम गौरवान्वित कर सकती हैं लेकिन इसके लिए सही दिशा में कठोर मेहनत की जरूरत होगी. आप लोग हमेशा बड़ा लक्ष्य निर्धारित करें. आजकल महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे काम करके समाज के पुराने रूढ़िवादी धारणाओं को ध्वस्त कर रही हैं.

International Girl Child Day - District Magistrate honored girls

उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए एशियाई गेम्स में एक महिला खिलाड़ी के गोल्ड मेडल जीतने का जिक्र किया और इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियां भी ऐसी है जो बेटियों को बढ़ावा दे रही हैं. कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र ,जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुमताज सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

International Girl Child Day - District Magistrate honored girls

बाल विवाह मुक्त भारत जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

International Girl Child Day - District Magistrate honored girls

नव भारतीय विकास समिति द्वारा संचालित बाल विवाह मुक्त भारत के अंतर्गत बाल विवाह, बाल मजदूरी,बाल तस्करी और बाल एवं शोषण को खत्म करने के लिए जागरूकता रैली (वैन) को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

बलिया लाइव की हर खबर अब आपको Whatsapp पर भी मिल सकती है. अभी तक बलिया लाइव की खबरें आपको फेसबुक, टेलीग्राम – सोशल मीडिया साइट X पर मिलती रही हैं.

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Click Here To Open/Close