प्रधानाध्यपिका ने अध्यक्ष व अन्य 15 के खिलाफ थाना में दी तहरीर

The headmistress filed a complaint in the police station against the president and 15 others.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम के खाता संचालन को लेकर घमासान
नगर पंचायत अध्यक्ष का प्रधानाध्यापिका से हुई नोक झोक
प्रधानाध्यपिका ने अध्यक्ष व अन्य 15 के खिलाफ थाना में दी तहरीर
नगर पंचायत के कर्मचारी तहसील कार्यालय में धरना पर बैठे

 

बांसडीह, बलिया. कस्बे के संविलियन कन्या प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम के खाता संचालन को लेकर मचे द्वंद्व में खंड शिक्षा अधिकारी की उपस्थिति में स्थानीय सभासद व नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा इस संबंध में प्रधानाध्यापिका से हुई नोकझोंक के बाद शाम को जहां एक तरफ प्रधानाध्यापिका शिला सिंह द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह व उनके साथ आये 15 लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गयी.

वहीं इस मामले के विरोध में गुरूवार को नगर पंचायत के कर्मियों द्वारा प्रधानाध्यापिका के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग करते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी गयी. इसके बाद नगर पंचायत के सभी कर्मचारी तहसील में जाकर धरने पर बैठ गये. घटनाक्रम को लेकर पूरे कस्बे में हलचल मच गयी है.

क्या है मामला
कस्बे के संविलियन कन्या प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका द्वारा वार्ड नं 5 के सभासद के साथ एमडीएम का खाता खोला गया है जबकि वार्ड नं 14 के सभासद का कहना है कि उक्त विद्यालय उनके वार्ड में स्थित है. इसे लेकर कई दिनों की खींचतान के बाद सभासद की शिकायत पर नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी से इस बात की शिकायत की गयी.

जिसपर एबीएसए सुनील चौबे ने नगर पंचायत अध्यक्ष को उक्त मामले के निस्तारण के लिये उसी विद्यालय पर बुला लिया. इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष के साथ वार्ड नं 14 के सभासद कृष्णा वर्मा व अन्य 10 -15 लोग साथ विद्यालय पर पंहुचे जहां इसी विषय पर वार्ता के दौरान कुछ नोकझोंक हुई. इसके बाद प्रधानाध्यापिका शीला सिंह वहां से निकल कर बाहर चली गयी.

मौके पर सब कुछ सामान्य रहा लेकिन फिर शाम को प्रधानाध्यापिका द्वारा पुलिस को नगर पंचायत अध्यक्ष सभासद व अन्य नगर पंचायत के कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर देकर गाली गलौज व अभद्रता का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गयी. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया.

The headmistress filed a complaint in the police station against the president and 15 others.

सुबह नगर पंचायत के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया और प्रधानाध्यापिका पर कारवाई की मांग लेकर तहसील में धरने पर बैठ गये. कर्मचारियों द्वारा एसडीएम राजेश गुप्ता को जिलाधिकारी को संबोधित पत्र दिया गया जिसमें उनके द्वारा प्रधानाध्यापिका पर कार्रवाई की मांग की गयी है. घटनाक्रम को लेकर पूरे दिन कस्बे में हलचल मची रही.

  खंड शिक्षा अधिकारी का कहना है कि…

इस संबंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विद्यालय के एमडीएम के खाते के संचालन को लेकर कुछ विवाद था जिसके संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष को उनके द्वारा ही बुलाया गया था. थोड़ी नोकझोंक हुई थी लेकिन कोई गंभीर बात नही थी.

क्या कहना है नगर पंचायत अध्यक्ष का ? 

जबकि नगर पंचायत के कर्मियों के हड़ताल के संबंध में पूछने पर अध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापिका द्वारा गलत ढंग से कर्मचारियों को नामजद करने से कर्मचारी आक्रोशित हैं. उक्त हड़ताल उनके स्वयं के द्वारा की गयी है. इससे उनका कोई संबंध नही है.

  • रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट

    बलिया लाइव की हर खबर अब आपको Whatsapp पर भी मिल सकती है. अभी तक बलिया लाइव की खबरें आपको फेसबुक, टेलीग्राम – सोशल मीडिया साइट X पर मिलती रही हैं.

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel