गुरु गोविंद सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए जमा करे, अपना आवेदन पत्र

Submit your application form for Guru Gobind Singh National Unity Award.
गुरु गोविंद सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के लिए जमा करे, अपना आवेदन पत्र

 

बलिया. वर्ष 2023-24 के लिए गुरु गोविंद सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार हेतु प्रस्ताव/ आवेदन पत्र जमा कर सकते है. इसके लिए भारत का मूल निवासी हो, उत्तर प्रदेश राज्य की सीमा के भीतर पुरस्कार पर विचार किए जाने के वर्ष सामान्यतया निवास करता रहा हो, मानवाधिकार, सामाजिक न्याय व राष्ट्रीय एकीकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान रहा हो, गुरु गोविंद सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार योजना के अधीन पूर्व में इस राज्य सरकार द्वारा पुरस्कार न दिया गया हो.

प्रदेश में निवासरत व्यक्तियों में से कोई व्यक्ति, जिसने मानवाधिकारों की रक्षा, सामाजिक न्याय एवं राष्ट्रीय एकीकरण के क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट कार्य किया हो तथा इस हेतु पूर्णत: समर्पित रहे हो, को सार्वजनिक रूप से सम्मानित करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा गुरु गोविंद सिंह जी के जन्म दिवस 05 जनवरी पर गुरु गोविंद सिंह राष्ट्रीय एकता पुरस्कार प्रदान किए जाने व रुपए एक लाख का नगद पुरस्कार तथा प्रशस्ति पत्र दिए जाने की व्यवस्था की गई है.

 

साक्षात्कार 27 को

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनातर्गत वर्ष 2023-24 के अंतर्गत जनपद में बधाई ट्रेड का आवेदन प्राप्त है, उनके 10 दिवसीय प्रशिक्षण चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे. उनका साक्षात्कार इंटरव्यू 27 सितंबर को प्रातः 11 बजे जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र में होगा.

सभी आवेदक को अपने मूल प्रमाण पत्र के साथ आना अनिवार्य है, जिससे अभ्यर्थी का मिलान किया जा सके. विशेष जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में जिला उद्योग केंद्र से प्राप्त की जा सकती है.
दिव्यांग व्यक्तियों/बच्चों हेतु मेडिकल एसेसमेंट के लिए तिथिवार लगेगा कैंप

मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने बताया है कि जिले में यूडीआईडी कार्ड की प्रगति के लिए विकास खंडवार विभिन्न तिथियो में दिव्यांग व्यक्तियों/बच्चों हेतु मेडिकल एसेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है जिसमें विकासखंड रेवती में 27 सितंबर को, बेरूआरबारी में 30 को, मनियर में 04 अक्टूबर को, रसड़ा में 07 अक्टूबर को, और स्थान कोटवा में 11 अक्टूबर को, विकासखंड सोहाव में 14 अक्टूबर को, बेलहरी में 18 अक्टूबर को, नगरा में 25 अक्टूबर को, सीयर में 26 अक्टूबर को और मुरली छपरा में 02 नवंबर को कैंप का आयोजन किया गया है.

  • के के पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close