शादी के नाम पर तीन लोगों के साथ लाखों का धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

Three people were cheated of lakhs in the name of marriage, case registered
शादी के नाम पर तीन लोगों के साथ लाखों का धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ में एक लुटेरी दुल्हन का सनसनी मामला प्रकाश में आया है. 2 महीने पूर्व की गई शादी के बाद अब पता चला कि उक्त दुल्हन पहले से दो शादी कर चुकी है. साथ ही उसकी एक बेटी भी है. यह सब जानकारी सुनने के बाद दूल्हे पक्ष की ओर से पांव तले जमीन खिसक गई. इसके बाद लुटेरी दुल्हन व उसके परिजनों सहित शादी करने वाले लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी के तहत मुकदमा टप्पल थाने में पंजीकृत कराया गया है.

थाने में शिकायत करने वाले लड़के के पिता रविंद्र सिंह द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में यह बताया गया कि उन्होंने अपने बेटे की शादी 16 मई को दिल्ली निवासी नेहा से बिना दान दहेज के रीति रिवाज के साथ की थी. इसके बाद 16 जुलाई को दुल्हन नेहा अपनी ससुराल से 56000 का कैश वह सोने चांदी के जेवरात लेकर अचानक से कहीं चली गई. बिना बताए घर से चले जाने पर जब नेहा को परिवार के लोगों ने फोन किया तो वह उल्टा उन लोगों को दहेज के मुकदमे में फसाने की धमकी देने लगी.

इसके बाद डरे सहमे लड़के के पिता ने इस बाबत जब शादी करने वाले बिचौलिए लोगों की पंचायत बैठाई तो उसमें समझौता करने के नाम पर 8 लाख रुपये की मांग करने लगे. जानकारी करने पर पता चला की नेहा की पहले से दो शादियां हो चुकी हैं. 2009 में उसकी पहली शादी बल्लभगढ़ में अमित नाम के युवक से हुई थी. इसके बाद यहां भी इसी प्रकार से कृत्य करने के बाद 4 लाख रुपये में समझौता करने के पश्चात शादी को तोड़कर फिर नेहा ने बागपत निवासी शक्ति नाम के व्यक्ति से दूसरी शादी की,, नेहा की दूसरी शादी करने के बाद एक बेटी भी है. पीड़ित रविंद्र ने बताया कि उसके बेटे पुष्पेंद्र से धोखाधड़ी कर तथ्यों को छुपा कर शादी की गई है. दूसरे पति के जिंदा रहते हुए पुष्पेंद्र से आरोपियों ने वह बिचौलियों ने मिलकर शादी कर दी और पैसे की मांग करने लगे. इसके बाद अलीगढ़ के टप्पल थाने में इस सब कृत्य की शिकायत की गई है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बोले डिप्टी एसपी
डिप्टी एसपी राजीव द्विवेदी ने बताया टप्पल थाने के ग्राम घघौली से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक युवक का विवाह दिल्ली निवासी युवती से मई 2023 में हुआ था. शादी के कुछ समय बाद युवती घर से कैश व सोने चांदी के जेवरात लेकर कहीं ग़ायब हो गई है. लड़के  के परिजनों की ओर से प्राप्त शिकायत के आधार पर मुक़द्दमा टप्पल थाने में पंजीकृत कराया गया है. आरोपी लड़की की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई हैं. जल्दी ही घटना का आवरण कर आरोपी लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.