दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज सभी आरोपी गांव छोड़कर फरार

bairia kotwali
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज सभी आरोपी गांव छोड़कर फरार

बैरिया, बलिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के जगदेवा गांव में पांच माह पूर्व विवाह कर आई एक विवाहिता का शव उसके घर में दुपट्टे से लटकता पाये जाने से गांव में सनसनी फैल गयी. इसी बीच किसी ने नवविवाहिता के मायका घटना की सूचना भेज दी. वहीं सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव को फांसी पर लटकाए जाने का आरोप ससुरालियों पर लगाया है.
मायका पक्ष से मिले तहरीर के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दोकटी निवासी मृतका के भाई पिंटू यादव पुत्र सुरेंद्र यादव ने पुलिस को दिये तहरीर में उल्लेख किया है कि हमारी बहन ज्योति उम्र 21 की शादी बीते जून माह में महेंद्र यादव पुत्र शिवजी यादव ग्राम जगदेवां थाना बैरिया के साथ काफी धूमधाम से हुई थी. भाई ने आरोप लगाया है कि शादी के 10 रोज बाद से ही बहन को मायका से और दहेज लाने के लिए ससुरालीजनों द्वारा उसे आयेदिन मारा पीटा जाता था. इस बात की जानकारी हमारी बहन द्वारा हमे व हमारे मां बाबूजी को दी जाती थी. फिर भी हम लोगों द्वारा यह कहकर कि आगे चलकर सब ठीक हो जायेगा परंतु जिस बात की आशंका बहन द्वारा बार बार जताई जाती थी वही कार्य बहन को उसके ससुराल वालों ने मारकर पूरा कर दिया.

मंगलवार को ज्योति की हत्या कर ससुरालीजनों द्वारा शव को फंदे पर लटका दिया गया. मृतक के भाई पिंटू की सूचना पर बैरिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बहन की हत्या कर परिवार के सभी सदस्य घर छोड़कर फरार हैं. प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि शव को अंत्य परीक्षण के लिये जिला अस्पताल भेज दिया गया है.
मृतका के भाई की तहरीर पर सास,ससुर व पति के खिलाफ दहेज हत्या से संबंधित मुकदमा दर्ज की गयी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कारवाई की जायेगी.

  • शशि सिंह की रिपोर्ट