जिला अस्पताल में डॉक्टर ने मरीज को बाहर किया, CMS बोले शिकायत मिली तो एक्शन लेंगे

जिला अस्पताल में डॉक्टर ने मरीज को बाहर किया, CMS बोले शिकायत मिली तो एक्शन लेंगे
तीमारदार ने लगाया बदतमीजी का आरोप

बलिया.  जिला अस्पताल के इमरजेंसी से एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. दर्द के मारे फर्श पर लेटकर कराह रहा मरीज का इलाज करने के बजाय चेंबर में तैनात चिकित्सक ने टांगकर बाहर कर दिया.

इतना ही नहीं तीमारदार का आरोप यह भी है चिकित्सक द्वारा मरीज तथा तीमारदार दोनों के साथ दुव्यर्वहार किया गया है. अब सवाल यह उठता है कि उत्तम स्वास्थ्य व्यवस्था का दंभ भरने वाली भाजपा सरकार में जिला अस्पताल में तैनात चिकितस्क इतना बेलगाम कैसे हो सकते हैं.

जिला अस्पताल के इमरजेंसी में गुरुवार की सुबह लगभग 10 बजे एक मरीज को चिकित्सक द्वारा उसे बैठाकर इलाज करने के बजाय इमरजेंसी स्थित चिकित्सक के चेंबर रूम से टांग कर बाहर कर दिया गया. मरीज का पेशाब रूक गया था, छोटे भाई नगवा निवासी अमरनाथ कुमार ने आरोप लगाया कि उनके बड़े भाई का पेशाब रूक जाने के कारण असहनीय दर्द हो रहा था, किसी तरह गांव से इमरजेंसी में लाया तो बैठने की जगह भी नहीं थी और असहनीय दर्द के मारे इमरजेंसी में स्थित चिकित्सक के चेंबर के फर्श पर लेटकर दर्द से कराह रहा था.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लेकिन डाक्टर द्वारा उसे तत्काल बैठाकर दर्द निवारक सुई आदि लगाने के बजाय डाक्टर द्वारा टांगकर चेंबर रूम से बाहर कर दिया गया. आरोप यहां तक है इमरेंजसी में तैनात डाक्टर अनुराग सिंह द्वारा बदतमीजी भी की गई है.

इनसेट….
सीएमएस बोले लिखित करें शिकायत, करेंगे कार्रवाई
बलिया. सीएमएस एसके यादव ने बताया कि ऐसा कोई वीडियो अभी तक मेरे संज्ञान में आया नहीं है, पीड़ित लिखित शिकायत दें, संबंधित डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जिला अस्पताल में मरीज आते हैं अपना इलाज कराने, सेवा और कर्तव्यभाव से इलाज करना ही चिकित्सक की ड्यूटी होनी चाहिए. सबकी इज्जत और सम्मान का ख्याल रखना चाहिए.

  • आशीष दुबे की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close