जनपद स्तरीय खरीफ/गोष्ठी कृषि निवेश मेला का आयोजन

Organization of district level Kharif/Seminar Agricultural Investment Fair

जनपद स्तरीय खरीफ/गोष्ठी कृषि निवेश मेला का आयोजन

अधिशासी अभियंता विद्युत को चेताया गया कि अगर किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो शासन को लिखा जाएगा पत्र

बलिया. जनपद स्तरीय खरीफ/गोष्ठी कृषि निवेश मेला कृषि भवन में सोमवार को आयोजित किया गया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि शासन स्तर से जो सुविधा प्राप्त है, उसको किसानों को मानक के अनुरूप लाभ दिया जाए. बिजली विभाग की समस्या के संबंध में अधिशासी अभियंता को निस्तारण कराने का निर्देश दिया गया. चेताया कि अगर निस्तारण नहीं होता है तो शासन को पत्र लिखा जायेगा.

डीएम ने कहा कि गौ आश्रय स्थल और बाहर घूम रहे पशुओं की कार्य योजना बना ली गई है, और जिले के सभी गौस्थल को सुंदर बनाने की व्यवस्था किया जा रहा है, जिसमें पानी, चारे , बिजली की व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाए की जाएगी, एक माह से सभी गौस्थल को सुंदरीकरण का कार्य बहुत तेजी से हुआ है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जनपद के सभी गौशालयों को ऐसा बनाया जाएगा कि दूसरे जिले से बेहतर हो. ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया, जिसमें घूम रहे आवारा पशुओं लगभग 800 पकड़े गए थे उसको भी गौ आश्रय में शिफ्ट किया गया.

उन्होंने कहा कि गाय के गोबर और धान, गेंहू की पराली से खाद बनाने की पहल की जा रही है. इसके लिए जिले में खाद बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा.शासन का भी निर्देश है कि धान, गेहूं की पराली को ना जलाया जाए. पकड़े जाने पर जुर्माना लगेगा और कार्यवाही होगी. किसानों से कहा कि जिले में मक्का और बाजरा का क्रय केंद्र खोला गया है, इसका लाभ अवश्य उठाएं.

जिले के मंडी में पाली हाउस खुलने का प्रयास किया जा रहा है इसके लिए शासन स्तर पर पत्र भेजा गया है. इस पर कार्यवाही हो रही है. कार्यक्रम में सीडीओ प्रवीण वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, जिला कृषि अधिकारी एवं समस्त कृषक गण मौजूद रहे.

  • केके पाठक की रिपोर्ट