देखिये कैसे चलती ट्रेन से लटके बुजुर्ग हॉकर को बचाने के लिए पूरी कायनात उतर आयी है

hawker rescue

ये दुनिया बेहद खूबसूरत है. मानते हैं कि महिलाओं के साथ बदसलूकी वाले मणिपुर और राजस्थान के वीडियो देखने के बाद बहुत सारे लोगों का भरोसा उठने लगा होगा – लेकिन चलती ट्रेन के बाहर लटके एक बुजुर्ग का ये वीडियो आप देखेंगे तो आपकी टूटी हुई उम्मीदें फिर से जाग उठेंगी.

ये वायरल वीडियो कटिहार रेल मंडल के किशनगंज और दालकोला के बीच बारसोई जंक्शन का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैसे एक बुजुर्ग हॉकर बाहर की तरफ खिड़की से लटका हुआ है – और अंदर से लोग उसे बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कोई उस शख्स की कॉलर पकड़े हुए है, तो कोई गमछे का घेरा बना कर गिरने से बचाने की जी तोड़ कोशिश कर रहा है, लेकिन लोगों को ये भी मालूम है कि अगर छोटी सी भी चूक हुई तो सारे प्रयासों पर पानी भी फिर सकता है.

मिशन सफल तो तभी होगा जब वो शख्स भी हिम्मत न छोड़े जिसकी जान पर बन आई है. लिहाजा बचाने वालों की तरफ से हौसलाअफजाई में भी कसर बाकी नहीं रखी जा रही है – “चाचा जी छोड़ना मत… पकड़े रहना…”

मिशन कोई भी हो… चंद्रयान का हो या फिर सूर्ययान का… सफलता का स्वाद एक जैसा ही होता है. बचाने के लिए तो तिनके का सहारा भी काफी होता है… यहां तो पूरी कायनात लगी हुई थी.