बलिया में फर्जी तरीके से सरकारी नौकरी देने वाले गिरोह के 6 गिरफ्तार

बलिया में फर्जी तरीके से सरकारी नौकरी देने वाले गिरोह के 6 गिरफ्तार

बलिया. साइबर सेल व थाना कोतवाली की संयुक्त पुलिस टीम ने सरकारी नौकरी का लालच देकर कूटरचित फर्जी नियुक्ति पत्र/एप्वाइन्टमेन्ट लेटर व फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह के 6 लोगो को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह जिला न्यायाधीश बलिया का कूटरचित फर्जी हस्ताक्षर व हाईकोर्ट इलाहाबाद की मोहर अंकित कर फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार करते थेंऔर सीधे साधे लोगो को नौकरी का लालच देकर उनको नौकरी दिलाने के नाम पर मोटी रकम लेते थे.
इनके पास से पुलिस ने फर्जी एप्वाइंटमेन्ट लेटर, रजिस्टर व फर्जी नियुक्ति पत्र सहित लैपटाप व मोबाइल फोन बरामद की है.
मुखबिर की सूचना पर सोमवार को थाना कोतवाली के निरीक्षक ओमप्रकाश यादव मय हमराही व प्रभारी साइबर सेल संजय शुक्ल मय हमराही की संयुक्त पुलिस टीम जलाल अहमद पुत्र स्व0 मोबीन अहमद, जुनैद अहमद पुत्र समसेर साह, हिमांशु बरनवाल पुत्र दिलीप बरनवाल समस्त निवासीगण ग्राम रतसड थाना गडवार को बस स्टैण्ड बलिया के पास से गिरफ्तार किया. तलाशी लेने पर जलाल अहमद के पास से प्लास्टिक के थैले से 01 अदद उपस्थिति रजिस्टर, 04 अदद एप्वाइंटमेन्ट लेटर , 03 अदद कन्डीडेट की लिस्ट, 10 अदद कन्डीडेट को सूचित की प्रति लिस्ट की छाया प्रति बरामद हुई . दूसरे अभियुक्त हिमांशु बरनवाल के पास से प्लास्टिक के कवर में 02 अदद ज्वाइनिंग लेटर बरामद हुआ जो अजीत कुमार रजेशन बार एसोसियन इलाहाबाद सिकन्दरपुर (न्यायालय ),सभ्या गुप्ता रजेशन बार एसोसियन इलाहाबाद सिकन्दरपुर (न्यायालय ) को जारी किया गया है जिस पर अशोक कुमार सप्तम जिला न्यायाधीश बलिया का हस्ताक्षर, व हाइकोर्ट की मोहर अंकित है .

पकडे गये तीनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम लोगो का एक संगठित गिरोह है जो कि जो कि कूटरचना करके फर्जी नियुक्ति पत्र/एप्वाइन्टमेन्ट लेटर और कई फर्जी दस्तावेज को तैयार करते है. हम लोगो का यही पेशा है मेरे इसी से हम लोगो ने काफी धन अर्जन किया है.

हम लोगो के गिरोह में 03 अन्य लोग निहाल सिंह पुत्र कदम राम निवासी रामपुर थाना कोतवाली बलिया, हातिम उर्फ अब्दुल रहमान पुत्र मो0 आरिफ खान निवासी विशुनीपुर सब्जी मार्केट थाना कोतवाली बलिया, सिराजुद्दीन उर्फ बंटी पुत्र समसुद्दीन अंसारी निवासी विशुनीपुर थाना कोतवाली बलिया भी शामिल हैं.

बताया कि हम लोग सीधे साधे लोगो को सरकारी नौकरी का लालच देकर उनकी मजबूरी का फायदा उठाकर नौकरी दिलाने के नाम पर प्रति कन्डीडेट से 1 लाख रुपया लेते हैं जिसमें से प्रति कन्डीडेट 40 हजार रुपया हातिम उर्फ अब्दुल रहमान व निहाल को देते है. बाकी 60 हजार रुपया हम तीनो लोग आपस में बाट लेते है.

हातिम व निहाल हम लोगो को फर्जी नियुक्ती पत्र/एप्वाइन्टमेन्ट लेटर बनाकर देते है और हम लोग कन्डीडेट को नियुक्ति पत्र, एप्वाइन्टमेन्ट लेटर दे देते है जिसमे से अजीत व सभ्या का जारी लेटर आप लोगो ने बरामद किया है जो कि फर्जी है . इसी तरह का लेटर प्रियंका गुप्ता पत्नी अमित गुप्ता निवासी मेवली थाना पकडी जनपद बलिया को भी दिया गया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गिरफ्तार अभियुक्तों की सहायता से गिरोह में शामिल तीन अन्य अभियुक्तों हातिम व सिराजुद्दीन उर्फ बन्टी को भी पास में ही सड़क के किनारे से पकड़ लिया गया तथा अभियुक्त निहाल सिहं को काजीपुरा रेलवे क्रासिंग से गिरफ्तार किया गया .
तीनो की तलाशी लेने पर हातिम उर्फ अब्दुल रहमान के पास से एक मोबाईल में जिला न्यायाधीश बलिया का पत्र व एप्वाइंटमेन्ट लेटर एवं काफी संख्या में कन्डीडेट लिस्ट पाया गया जिनका स्क्रीनशाट लिया गया तथा प्लास्टिक के कवर में 53 अदद ज्वाइनिग लेटर अलग अलग कन्डीडेट के नाम से बरामद हुआ जिस पर अशोक कुमार सप्तम जिला न्यायाधीश बलिया का हस्ताक्षर व हाईकोर्ट इलाहाबाद की मोहर अंकित थी.

सिरादुद्दीन उर्फ बंटी के पास से एक अदद लैपटाप लिनेवा कम्पनी का पाया गया जिसमें 3 फोल्डर में अलग-अलग कन्डीडेट के नियुक्ति पत्र पीडीएफ फाईल में मौजूद है तथा नियुक्ति पत्र की मूल कापी कोरल ड्रा साफ्टवेयर में मौजूद पाया गया . तीसरे अभियुक्त निहाल सिंह के पास से 01 अदद डेल कंपनी का लैपटाप भी बरामद हुआ.

पूछताछ में बताया कि मैं और निहाल कचहरी में एडहाक पर नौकरी करते है. इसी का फायदा उठाकर हम लोगों ने यहां से जिला जज बलिया का हस्ताक्षर प्राप्त कर उसे अपने मोबाईल मे लेकर सिराजुद्दीन को देकर फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार करवाते हैं . पुलिस ने मु0अ0सं0 454/23 धारा 419/420/467/468/471/120बी भा0द0वि0 व 66 सी आई0टी एक्ट के तहत जेल भेज दिया.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close