भाई बहन के प्रेम का पवित्र बंधन है रक्षाबंधन-राजयोगिनी बीके पुष्पा

Rakshabandhan is the sacred bond of brother-sister love - Rajyogini BK Pushpa
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

भाई बहन के प्रेम का पवित्र बंधन है रक्षाबंधन-राजयोगिनी बीके पुष्पा

 

बैरिया (बलिया) . प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा बैरिया के प्रभु दर्शन भवन में रक्षाबंधन का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ एक उत्सव के रूप में मनाया गया.

ब्रह्माकुमारी संस्थान शाखा बैरिया की प्रमुख प्रभारी राज योगिनी बीके पुष्पा दीदी ने रक्षाबंधन के आध्यात्मिक रहस्य को विस्तार से बताते हुए कहा कि इस संसार में परमपिता परमात्मा शिव ही सबका रक्षक है.

जैसे भगवान श्रीकृष्ण ने द्रोपदी की चीर हरण से लाज बचाई, उसी तरह आज संगम युग में सभी बहने द्रोपती की तरह ही अपने अस्मत को बचाने के लिए भगवान श्रीकृष्ण को पुकार रही है और भगवान परमपिता परमात्मा हम सभी बच्चों की रक्षा कर रहे हैं.

Rakshabandhan is the sacred bond of brother-sister love - Rajyogini BK Pushpa

यह भाई बहन का प्रेम हमें यह संदेश देता है कि हम अपने आध्यात्मिक ज्ञान व राजयोग से पूरे संकल्प के साथ सभी भाइयों को सभी बहनों की हर तरह से रक्षा करना उनका दायित्व और जिम्मेदारी समझे.

राज योगिनी बीके समता दीदी ने कहा आज के बदलते परिवेश में रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार पर सभी भाइयों को बहन की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए. क्योंकि आज समाज में बढ़ रही कुरीतियों के कारण बहनों को सबसे ज्यादा खतरा भाइयों से ही है आए दिन सड़कों पर बाजारों में बहनों की इज्जत तार तार हो रहे है.

 

बहनों की रक्षा के लिए अगर सभी भाई संकल्पित हो तो फिर बहनों को डरने की क्या जरूरत है. आज हर घर के माता-पिता अपनी पुत्री को कहीं भी अकेले नहीं जाने देना चाहते क्योंकि उन्हें यह डर सताता है कि कहीं कुछ हो ना जाए, सड़कों पर चलने वाली सभी लड़कियां, माताएं किसी न किसी की हमारी अपनी बहन हैं इसलिए जरूरी है हर एक व्यक्ति का मन पवित्र हो विचार और चरित्र शुद्ध हो तब जाकर हमारे नए और सशक्त भारत का निर्माण होगा.

राजयोगी बीके अजय भाई ने संस्था का संक्षिप्त परिचय बताते हुए आए हुए सभी भाई बहनों का आभार प्रकट किया. राज योगिनी पुष्पा दीदी व समता दीदी ने सभी के हाथों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र बांधते हुए सभी को सम्मानित किया और ईश्वरीय सौगात दिया.

इस दौरान मौके पर मौजूद सभी लोगों ने संकल्प लिया कि हम अपने जीवन में सारी बुराइयों को छोड़कर लोगों के सहयोग और सेवा करेंगे.

इस दौरान ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के जिला इकाई बलिया के अध्यक्ष सुधीर सिंह, गुप्तेश्वर पाठक , मुन्ना पाठक, नित्यानंद सिंह ,संस्था के मीडिया प्रभारी बीके अनिल सिंह , शशि सिंह ,डॉ शंकर दयाल भाई सूर्यकांत जी, सुरेश, सुमित , कुमारी अंकित सिंह सहित सैकड़ो स्थानीय भाई बहन मौजूद रहे.

बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट