नेहरू युवा केंद्र तथा युवा सेवा संस्थान हरिहा कलां के तत्वाधान में आयोजित हुआ मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम

Meri Mati Mera Desh program organized under the aegis of Nehru Yuva Kendra and Yuva Seva Sansthan Hariha Kalan

नेहरू युवा केंद्र तथा युवा सेवा संस्थान हरिहा कलां के तत्वाधान में आयोजित हुआ मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम

 

बलिया. नेहरू युवा केंद्र तथा युवा सेवा संस्थान हरिहा कलां के तत्वाधान में युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए पंचप्रण विकसित भारत का निर्माण, गुलामी की हर शौच से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता एकजुटता तथा नागरिक कर्तव्य पर एसएसबी विद्यापीठ कुसौरी कलां में छात्र-छात्राओं ने युवा संवाद प्रस्तुत किया. बहुत से छात्र छात्राओं द्वारा अपने अभिभाषण दिए गए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

किए गए संवाद के पूर्व कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि सांसद रविंद्र कुशवाहा ने दीप प्रज्वलित कर किया. नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार नवीन सिंह ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया तथा प्रबंधक बृजेश यादव ने अतिथियों को सम्मानित किया.
सांसद ने कहा कि जो देश अपने विरासत को नमन नहीं करता वह विकसित नहीं हो सकता.मेरी माटी मेरा देश के तहत विरासत को संभालने का संकल्प लेना है तब जाकर के भारत विकसित देश की श्रेणी में आ सकता है. देश वृहद भारत एवं अखंड भारत का सपना देख रहा है इसलिए युवावर्ग को आगे आना होगा.

लेखाकार नवीन सिंह ने पंचप्रण को अपने जीवन में उतारने पर बल दिया. प्रबंधक बृजेश यादव ने आजादी के 100 वर्ष बाद भारत कैसा होगा, युवाओं को इस बात का सपना देखना आवश्यक है. विद्यालय के छात्र नीतू चौहान ने पांचप्रण को पूरा करने करने के लिए युवाओं को आगे आने पर बल दिया.
नमामि गंगे के जिला कार्यक्रम अधिकारी सलभ उपाध्याय, युवा सेवा संस्थान अध्यक्ष अंकु गुप्ता,अविनाश सिंह, अनुज सिंह, राजू साह तथा संचालन अभिषेक राय ने किया.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close