पेयजल व सीवरेज निर्माण को लेकर नगर पंचायत व स्वच्छ भारत मिशन ने किया सर्वे

Nagar Panchayat and Swachh Bharat Mission conducted survey regarding construction of drinking water and sewerage
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पेयजल व सीवरेज निर्माण को लेकर नगर पंचायत व स्वच्छ भारत मिशन ने किया सर्वे

बांसडीह, बलिया. नगर पंचायत बांसडीह में स्वच्छ भारत मिशन अमृत 2.0 के अंतर्गत पेयजल आपूर्ति व सीवरेज निर्माण योजना को लेकर नगर पंचायत व जल निगम की टीम ने कस्बे में सर्वे किया और योजना को धरातल पर लाने की रूपरेखा बनाई. जल निगम के जेई घनश्याम सिंह द्वारा नगर पंचायत में स्वच्छता मिशन द्वारा प्रस्तावित पानी टंकी व सीवरेज की आवृत्ति को भ्रमण के स्थल चिन्हांकन किया गया.

बताया कि नगर पंचायत में एक पानी की टंकी का निर्माण होना है.साथ ही सीवरेज योजना के अंतर्गत पूरे नगर पंचायत को सीवरेज से जोड़ा जायेगा जिसमें 75 सेमी. की 9 नालियां बनाई जाएंगी जिनके द्वारा पूरे नगर पंचायत की जल निकासी की समस्या का समाधान किया जाएगा.

पानी टंकी की स्थापना के लिये जमीन की समस्या सामने आने पर नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह ने जमीन की व्यवस्था की जिम्मेदारी लेते हुए भूमि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. इसके साथ इस योजना के क्रियान्वयन को लेकर काफी हद तक रूपरेखा स्पष्ट हो गयी.योजना में सब ठीक रहा तो इसी वर्ष नवंबर दिसंबर तक काम शुरू कर दिया जायेगा.

जेइ घनश्याम सिंह ने बताया कि उक्त सीवरेज योजना में समयबद्ध तरीक़े से बढ़ती आबादी के साथ 2055 तक जल निकासी सुचारू रखने की व्यवस्था को समायोजित किया गया है.  2025 तक पानी टंकी का निर्माण हो जायेगा जिससे नगर पंचायत बांसडीह के सभी वार्डो लगभग 4 किमी की दूरी तक पेयजल की आपूर्ति हो सकेगी.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट