जब सीयर के ब्लॉक प्रमुख को याद आई अपनी प्राथमिक शिक्षा

When the block chief of Sear remembered his primary education
जब सीयर के ब्लॉक प्रमुख को याद आई अपनी प्राथमिक शिक्षा

 

बिल्थरारोड (बलिया). ब्लॉक प्रमुख सीयर आलोक सिंह को अपनी प्राथमिक शिक्षा की याद स्कूल को देखने के बाद आई और वे बुधवार की दोपहर में प्राथमिक विद्यालय सीयर नंबर 1 पर पहुंचे जहां तैनात प्रधानाध्यापक दिलीप कुशवाहा से मुलाकात की.
बचपन की आप बीती सुनाते हुए उन्होंने कहा कि एक जमाना था कि गलतियों पर भरे फील्ड में हम लोग शिक्षको से दण्ड के रूप में मुर्गा बनना पड़ता था. उसी शिक्षा तथा अनुशासन का परिणाम है कि अपनी मेहनत के बल पर भोजपुरी फिल्मों के प्रोड्यूसर के अलावे अपने ग्राम तुर्तीपार का ग्राम प्रधान ही नहीं आज सीयर ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख के रूप में कायम हूं जिसको पाने के लिए इस दौर में अनेकों लोग फेल हो जाया करते हैं.

उन्होंने अपने गुरुजनों का नाम लेते हुए कहा कि मेरे प्राथमिक शिक्षा में प्रधानाध्यापक रहे सूर्य बली सिंह, अध्यापक के रूप में शिवयोगी तिवारी, कैलाश तिवारी, बृज किशोर आजाद तथा रामधन राम आदि शिक्षकों का योगदान मेरी जिंदगी का एक हिस्सा रहा. बताया कि वर्ष 1976 से लेकर 1980 तक मेरी प्राथमिक शिक्षा यही पूर्ण हुई.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उनके द्वारा प्रधानाचार्य कुशवाहा के साथ पूरे स्कूल परिसर का जायजा लिया गया, साथ ही सामर्थ के मुताबिक विद्यालय के विकास में भरपूर सहयोग का भरोसा भी दिया. उन्होंने कहा कि मैं अपने कर्तव्य से कैसे पीछे हट सकता जिसने मुझे इस मुकाम पर पहुंचने का काम किया है.

बेल्थरा रोड से उमेश कुमार गुप्त की रिपोर्ट