अधिमास के चौथे सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

Crowds of devotees gathered in Shiva temples on the fourth Monday of Adhimas
अधिमास के चौथे सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

बांसडीह, बलिया. सावन व अधिमास के चौथे सोमवार को क्षेत्रों में स्थित शिवालयों में शिवभक्तों का रेला सूर्योदय से पू्र्व से ही उमड़ पड़ा.श्रद्धालु मन्दिर में पहुंचकर पूजन अर्चन में लीन हो गये. इस दौरान प्रसिद्ध मन्दिरों के विभिन्न मार्गों को भी आकर्षक ढंग से सजाया गया था.
भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए जनपद के छोटे-बड़े मन्दिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की लाइन लग गयी.  शिव भक्तों को कोई परेशानी न हो इसके लिए सहायता दल के सदस्य लगे हुए थे.

ब्रम्हबेला से ही शिवमन्दिरों के बाहर प्रसाद एवं फूलों,विल्वपत्र के अलावे भांग,धतूरें की दुकानें भी सजी थी.विभिन्न शिवालयों पर मेले जैसा दृष्य दिखाई दे रहा था.


बांसडीह तहसील क्षेत्र के असेगा स्थित शोकहरण नाथ महादेव मन्दिर, अवनिनाथ महादेव मन्दिर, छितौनी में बाबा छितेश्वरनाथ महादेव मन्दिर, मिश्रवलिया में परमेश्वरनाथ, घोंघा स्थित बाबा सैदनाथ महादेव मंदिर सहित अन्य जगहों पर स्थित शिव मन्दिरों में ब्रम्ह बेला से ही भक्तों की भीड़ पूजा अर्चना करने के लिए उमड़ पड़ी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

शिवभक्तों ने जलाभिषेक कर अभीष्ट के लिए किया कामना
भिन्न-भिन्न जगहों पर स्थित विभिन्न मन्दिरों में शिव भक्तों ने जलाभिषेक करते हुए विधि विधान से फल, फूल, बेलपत्र, भांग, धतूरा, धूप, दीप, नैवैद्य आदि से भोले शंकर की पूजा अर्चना करते हुए अपने अभीष्ट के लिए पूरे मनोयोग से पूजन-अर्चन कर मथ्था टेक अपने अभीष्ट की कामना किया.
वही बाबा सैदनाथ महादेव मंदिर पर हो रहे रुद्रमहायज्ञ के अंतिम दिन श्रद्धालुओं ने फेरी लगाने के लिये भोर से ही ताता लगा रहा.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट