डीएम ने दुबहर C.H.C. का किया औचक निरीक्षण, कई कर्मचारी मिले अनुपस्थित, जिलाधिकारी ने दी कड़ी चेतावनी

 डीएम ने दुबहर C.H.C. का किया औचक निरीक्षण, कई कर्मचारी मिले अनुपस्थित, जिलाधिकारी ने दी कड़ी चेतावनी

बलिया. जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान बीपीएम, डीसीपीएम के अलावा अन्य दो कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, जिनका स्पष्टीकरण तलब किया.उन्होंने मरीजों से बातचीत कर अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं का सत्यापन किया. कहा कि समय से सभी कर्मचारी उपस्थित रहें.इस बात का विशेष ख्याल रहे कि मरीजों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो.

DM in the afternoon C.H.C. Did a surprise inspection, many employees were found absent, the District Magistrate gave a stern warning

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मरीजों के एक्सरे के लिए कटी पर्चियों की संख्या रजिस्टर को देखा एवं दवा वितरण कक्ष में पहुंचे और दवाओं खासकर एंटी स्नैक वेनम आदि की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सभी महत्वपूर्ण दवाएं सभी अस्पतालों में उपलब्ध है, लिहाजा बाहर की दवा लिखने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए.मरीजों से बातचीत कर दवा वितरण का स्थलीय सत्यापन किया. अस्पताल के प्रति रक्षा कक्ष में उपलब्ध उपकरणों की स्थिति का जायजा लिया और बेहतर ढंग से रखरखाव के निर्देश दिए. उन्होंने अस्पताल में होने वाली डिलीवरी के बाबत पूरी जानकारी ली.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आशा बहुओं की शिकायत का डीएम ने तत्काल लिया संज्ञान

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहड़ की कुछ आशा बहुओं ने गुरुवार की सुबह जिलाधिकारी से मिलकर वेतन देर से मिलने व अन्य तमाम तरह की शिकायत की थी. इसका तत्काल संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी सीएचसी पर पहुंच गए. उन्होंने चिकित्सक व अन्य कर्मचारियों से शिकायती बिंदुओं पर आधारित पूछताछ की. उन्होंने साफ तौर पर चेताया कि जो भी शिकायतें हैं उसको दूर कर लिया जाए, अन्यथा बड़ी कार्रवाई होगी.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट