मुहर्रम त्योहार को लेकर हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

live blog news update breaking
मुहर्रम त्योहार को लेकर हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

 

बलियाः आगामी मुहर्रम त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. इसमें प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियोें के अलावा जिले भर से आए पीस कमेटी के सदस्यों से जरूरी फीडबैक लिये गये.

जिलाधिकारी ने कहा कि शांति व सौहार्द्रपूर्ण माहौल में त्योहार को मनाना है. इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा कि उत्साह में कहीं भी कानून का उल्लंघन नहीं हो. पहले से चली आ रही परम्परा के अनुरूप ही ताजिया निकलेगी.कहीं भी परम्परा से हटकर कुछ भी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जहां से ताजिया निकलनी है और जहां दफन होना है, ऐसे सभी स्थल चिन्हित किये जा चुके हैं. ताजिया के रास्तों में सुगमता का पूरा ख्याल रखा गया है. उन्होंने कहा कि विद्युत सम्बन्धी समस्याओं का निराकरण बिजली विभाग के सम्बन्धित अभियंता व जेई की विशेष जिम्मेदारी है.

इसलिए यह सुनिश्चित कराएं कि ताजिया के रास्ते में कही भी ढ़ीले-ढाले तार न हो. नगर निकाय के अधिकारी साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरूस्त रखेंगे. बैठक में सदस्यों ने जो छोटी-मोटी समस्याएं बताई, उनका समाधान तत्परता से कराने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पुलिस अधीक्षक एस. आनन्द ने कहा कि सभी थानों पर पीस कमेटी की बैठक कर ली गयी है. स्थानीय स्तर पर प्राप्त सभी समस्याओं का समाधान कर सभी व्यवस्था दुरूस्त किया जा चुका है.

उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनपद बलिया भाईचारे का एक अनूठा उदाहरण है, जो आगे भी कायम रहेगा. बैठक में एएसपी दुर्गा श्शंकर तिवारी, समाजसेवी हाजी अफसर आलम, साहित्यकार शिवकुमार सिंह, असगल अली सहित जिले भर से आए पीस कमेटी के सदस्य मौजूद थे.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट