जे एन सी यू में कुलपति प्रो.संजीत कुमार गुप्ता के कुशल नेतृत्त्व में हुआ पौधरोपण

Plantation done in JNCU under the efficient leadership of Vice Chancellor Prof. Sanjit Kumar Gupta

जे एन सी यू में कुलपति प्रो.संजीत कुमार गुप्ता के कुशल नेतृत्त्व में हुआ पौधरोपण

बलिया. पर्यावरण के प्रति समाज में जागरूकता के प्रसार के लिए जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो.संजीत कुमार गुप्ता के नेतृत्त्व में पौधरोपण किया गया‌. इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि वृक्षों से हमें स्वच्छ प्राण वायु प्राप्त होती है, पर्यावरण सन्तुलित होता है और जीवन निरोग होता है. प्रत्येक व्यक्ति को पर्यावरण के संरक्षण के लिए कम से कम कुछ वृक्ष अवश्य लगाने चाहिए. हमारी भारतीय संस्कृति में एक वृक्ष को सौ पुत्र के समान माना गया है.

वृक्ष धरित्री के श्रृंगार हैं.इनसे धरती की शोभा बढ़ती है. पृथ्वी पर जीवन के लिए वृक्षों का होना अति आवश्यक है. प्राकृतिक सन्तुलन के लिए वृक्षारोपण जरुरी है. इस कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय की सौंदर्यीकरण समिति द्वारा किया गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कुलपति की प्रेरणा से विश्वविद्यालय परिसर में फॉक्सटेल पॉम, कामिनी, फाइकस सहित अन्य पौधे का रोपण किया गया. इस अवसर पर प्रत्येक शिक्षक ने एक पौधे का रोपण किया और उनकी देखभाल करने का प्रण लिया.इस वृक्षारोपण अभियान में कुलसचिव एस.एल.पाल,निदेशक शैक्षणिक डॉ.पुष्पा मिश्रा,डॉ.अजय चौबे डॉ.प्रियंका सिंह सौंदर्यीकरण समिति की संयोजक डॉ.रंजना मल्ल ,सहित सभी शिक्षकों और कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया.

विनय कुमार की रिपोर्ट