मसहां गांव मे जला ट्रांसफार्मर, इस भीषण गर्मी व बरसात मे 5 दिन से गांव अंधेरे में डूबा

Chandrashekhar was the pride of Ballia, former Prime Minister remembered on his death anniversary
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मसहां गांव मे जला ट्रांसफार्मर, इस भीषण गर्मी व बरसात मे 5 दिन से गांव अंधेरे में डूबा

रतसर (बलिया). स्थानीय विद्युत उपकेन्द्र के मसहां गांव में बीते पांच दिन से जला ट्रांसफार्मर अभी तक बदला नहीं जा सका है. इससे पूरे गांव की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप है.

बिजली के अभाव में इस उमस भरी गर्मी के मौसम में पेयजल के साथ ही उमस व तपन से लोगों में त्राहि-त्राहि मची हुई है. हद यह है कि हेल्पलाइन टोल फ्री नम्बर पर शिकायत करने के बावजूद विभाग के कान पर कोई जूं नही रेंग रहा है
क्षेत्र के मसहां गांव में 63 केवीए के ट्रांसफार्मर पर सैकड़ों परिवार का कनेक्शन है.

यह ट्रांसफार्मर लगभग एक पखवाड़े से क्षतिग्रस्त अवस्था में था.पांच दिन पूर्व वह पूरी तरह से जल गया. इस बीच विभाग ने उसको बदलने की जहमत नहीं उठाया. उपभोक्ताओं ने कई बार विभागीय अधिकारियों को सूचना दी, गुहार लगाई लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. अब बिजली के अभाव में लोगों को इस गर्मी के मौसम में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रात में इधर उधर टहलकर और दिन में पेड़ की छांव में लोग अपना समय काट रहे है.

ग्रामीणों ने बताया कि ओवरलोड के चलते ट्रांसफार्मर जला है जब कि 100 केवीए का ट्रांसफार्मर पूर्व में यहां पर लगाने के लिए आया था लेकिन अव्यवस्था के चलते वापस लौट गया.

इस बावत उपकेन्द्र के जेई जितेन्द्र कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने की सूचना पर तत्काल स्टीमेट बनाकर विभाग को भेज दिया गया है. विभाग में ट्रांसफार्मर उपलब्ध होते ही लगा दिया जाएगा.

बलिया संवाददाता ओम प्रकाश पाण्डेय