बी0 एड0 संयुक्त प्रवेश परीक्षा दो पालियों में संपन्न

B. Ed. Joint Entrance Examination held in two shifts
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बी0 एड0 संयुक्त प्रवेश परीक्षा दो पालियों में संपन्न
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कंट्रोल रूम था स्थापित
शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय नगवा में परीक्षा केंद्र का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण

B. Ed. Joint Entrance Examination held in two shifts
दुबहर, बलिया. जिले में गुरुवार को आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0- 2023-25 (प्रथम पाली प्रातः 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली अपरान्ह 02 बजे से सायं 05 बजे तक) जनपद के 19 केंद्रों पर संपन्न हुई.

उक्त परीक्षा से संबंधित प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था.
ग्रामीण क्षेत्रों में शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय नगवा को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था.

यहां पर परीक्षा के लिए 300 छात्र-छात्राओं का पंजीकरण किया गया था. प्रथम पाली की परीक्षा में मात्र 256 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि द्वितीय पाली में एक और परीक्षार्थी बढ़ जाने से शामिल परीक्षार्थियों की संख्या 257 हो गई.
प्राचार्य अमित कुमार सिंह ने बताया कि दूर-दराज का एक परीक्षार्थी पंजीकृत किए जाने के कारण वह प्रथम पाली में शामिल तो नहीं हो सका परंतु द्वितीय पाली में उसे शामिल कर लिया गया.

परीक्षा केंद्र का निरीक्षण जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर, तथा जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह ने परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया तथा परीक्षा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया. परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र देखने के बाद ही प्रवेश दिया गया.

प्राचार्य ने बताया कि कक्ष निरीक्षकों समेत परीक्षा भवन में प्राचार्य और नोडल अधिकारी के अलावा किसी को मोबाइल रखने की छूट नहीं थी. सभी परीक्षार्थियों से प्रवेश के पहले ही मोबाइल जमा करा लिया गया .उन्होंने परीक्षा में सहयोग के लिए जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, जिला विद्यालय निरीक्षक एवं स्थानीय दुबहर पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया है.