बलिया की खास – खास ख़बरें / 11 Jun 2023

live blog news update breaking
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया की खास – खास ख़बरें / 11 Jun 2023

  • आम के पेड़ से गिरकर किशोर की मौत
    रसड़ा (बलिया). क्षेत्र के कटहुरा गांव में शनिवार को दोपहर आम के पेड़ से गिरकर किशोर की मौत हो गई. मौत की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस पंचनामा कर दाह संस्कार के लिए परिजनों को सौप दिया.
    चंद्रजीत (15) पुत्र अर्जुन राजभर गांव के ही बागीचे में आम के पेड़ पर चढ़ कर आम तोड़ रहा था कि अचानक फिसलकर जमीन पर आ गिरा.जमीन पर गिरने के कुछ ही क्षणों बाद उसकी मौत हो गई. चंद्रजीत का विगत दो वर्षो से दिमागी हालत सही नही था. तीन भाइयों में सबसे छोटा था.
    रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट
  • दो बच्चों की मां ने प्रेमी के साथ मंदिर में कर ली शादी

सिकन्दरपुर, बलियाः सिकन्दपुर थाना क्षेत्र के बंगरा निवासी दो बच्चों की मां ने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी कर ली। इससे पहले दोनों करीब एक माह से लापता थे. इनकी शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में रही है.

बंगरा चखान निवासी राजकुमार प्रजापति की शादी बछरजा गांव निवासी रुक्मिणी बीवी के साथ पांच साल पूर्व हुई थी. विवाहिता को एक पुत्र तथा एक पुत्री है. वही की निवासी सुनील कुमार से उसका लंबे समय से प्रेम प्रसंग चलने लगा. परिजनों सहित आस-पड़ोस के लोग जब उन दोनों के प्रेम में बाधा बनने लगे तब दोनों ने एक साथ जीने मरने की कसमें खाई और दोनों चुप कहीं भाग गए. लगभग 1 माह बीत जाने के बाद दोनों पुनः घर लौटे, जिससे तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई.
घर आने के बाद वाद-विवाद बढ़ता गया.
मामला सिकंदरपुर थाना पर भी पहुंचा. दोनों एक साथ जीने मरने की कसमें खा लिए थे तथा किसी भी हालत में एक दूसरे को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे.परिजनों ने उन्हें घर पर उस तरीके से रहने की अनुमति नहीं दी तब दोनों बलिया में स्थित बालेश्वर नाथ मंदिर में आकर शादी कर ली.शादी होने के बाद गांव में अलग-अलग चर्चाएं हो रही हैं हालांकि अभी तक दोनों के परिजन दोनों को अपने साथ रखने के लिए तैयार नहीं हैं.
सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट

  • पिकअप ने ट्रक में पीछे से मारी जोरदार टक्कर चालक की हालत गंभीर
    हल्दी, बलिया.स्थानीय थाना क्षेत्र के नीरुपुर ढाले पर शुक्रवार की रात तेज रफ्तार पिकअप ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. जिसके चलते पिकअप के परखच्चे उड़ गए वहीं ट्रक का भी दोनों पिछला टायर ट्यूब फट गया.
    सूचना पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवर को जिला अस्पताल पहुंचाया.
    गाजीपुर जनपद के नन्दगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत में पारा निवासी पप्पू पुत्र नरेश शुक्रवार की रात सामान लाने के लिए बैरिया की तरफ तेजी से जा रहा था.अभी वह नीरुपुर ही पहुंचा था कि कोयला लदी ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. संयोग अच्छा रहा कि बड़ी घटना नहीं हुई. सिर्फ ड्राइवर को ही चोटें आई जितना भीषण एक्सीडेंट हुआ है कि अगर पिक अप में कोई साथ रहता तो बड़ी घटना हो जाती.
    आरके की रिपोर्ट
  • पाँच वर्षीय बालिका से दुष्कर्म का प्रयास ,आरोपी गिरफ्तार
    पाक्सो एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

सिकन्दरपुर, बलिया.  शुक्रवार को देर शाम पकड़ी थाना क्षेत्र के एक गाँव में पड़ोसी किशोर द्वारा एक पाँच वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है.पीड़ित बालिका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास तथा पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि पीड़ित बालिका को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है.
जानकारी के मुताबिक पकड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की देर शाम पड़ोस में रहने वाला एक किशोर पांच वर्षीय बालिका के घर पहुंचा।उस समय बालिका अकेले घर मे खेल रही थी जबकि उसके परिजन घर से बाहर कोई काम कर रहे थे. बालिका को अकेला देख कर किशोर की नीयत खराब हो गई और वह उसे बहला फुसलाकर घर के एक कोने में ले जाकर दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा.बालिका के शोर करने पर घर से बाहर काम कर रहे परिजन दौड़ते हुए आये तब तक किशोर बालिका को छोड़कर भाग निकला.परिजनों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी.
परिजनों का कहना था कि पड़ोसी होने के नाते किशोर अक्सर घर आया जाया करता था.कभीं हमने उसके ऊपर कोई शक नही किया.
इस सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक पकड़ी शत्रुघ्न कुमार ने बताया कि पीड़िता के पिता से मिली तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है.साथ ही पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है.
सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट

  • मोटरसाइकिल एवं बरेजा के टक्कर में बाइक चालक की मौत
    दुबहर, बलिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के किशुनीपुर ग्राम सभा के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर मोटरसाइकिल एवं बरेजा के बीच जोरदार टक्कर हो गई जिसमें मोटरसाइकिल सवार बुरी तरह से घायल हो गया . उसे परिजनों के सहयोग से जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया.
    जानकारी के अनुसार ग्राम सभा नगवा निवासी राधेश्याम यादव उर्फ चिंटू उम्र 26 वर्ष पुत्र स्वर्गीय अशोक यादव किसी कार्य से घोड़हरा जा रहे थे तभी बैरिया की तरफ से तेज रफ्तार में आ रही बरेजा से जोरदार टक्कर हो गई. वह रोड पर गाड़ी समेत गिर गया. उसी दौरान बरेजा के पीछे से आ रही पिकअप ने इतने जोर से ब्रेक लगाया कि गाड़ी उसी दौरान मोटरसाइकिल के ऊपर गिर गई. मौके का फायदा उठाते हुए बरेजा वाला भागने लगा. जिसे कुछ दूरी पर पकड़ लिया गया. दुर्घटना की खबर सुनते ही दुबहड़ थानाध्यक्ष राजेश कुमार मिश्रा अपने हमराहियों के साथ मौके पर मौजूद होकर घायल राधेश्याम को परिजनों के सहयोग द्वारा जिला चिकित्सालय ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया. यह खबर सुनते ही पूरे क्षेत्र में हाहाकार मच गया. राधेश्याम यादव का विवाह गत 20 मई को सागरपाली में हुई थी. घटना की जानकारी होते ही गांव में मातम पसर गया.घर में बूढ़ी माता एवं नई नवेली पत्नी दहाड़े मारकर रो रही है.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
  • कोऑपरेटिव बैंक ऑफ इंडिया के डायरेक्टर चुने गए चंद्रशेखर
    बलिया.समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता जनपद में रसड़ा तहसील के परसिया निवासी चन्द्रशेखर सिंह के कोआपरेटिव बैंक आफ इण्डिया के डायरेक्टर निर्वाचित होने पर जनपद के समाजवादियो में प्रसन्नता हैं. उक्त जानकारी पार्टी नेता सुशील पाण्डेय”कान्हजी” ने दी. बताया कि नवनिर्वाचित डायरेक्टर चन्द्रशेखर सिंह स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन से दिल्ली से चलकर 17 जून 2023 को बलिया रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे .वहा से भृगुबाबा का दर्शन कर 12बजे समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर अयोजित स्वागत समारोह में हिस्सा लेंगे. तत्पश्चात कपिलेश्वरी भवानी का दर्शन पूजन कर 4 वजे सांय गांधी पार्क रसडा बलिया में अयोजित स्वागत सभा को सम्बोधित करेंगे. इस दौरान सहकारिता से जुड़े लोग तथा पार्टी के लोग रेलवे स्टेशन सहित रास्ते भर इतनी बड़ी उपलब्धि को हासिल करने पर संघर्षों के प्रतीक चन्द्रशेखर सिंह का स्वागत करने हेतु उपस्थित रहेगें.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
  • अटल आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा आठ रहे अनुपस्थित
    बलिया. जितेन्द्र कुमार,श्रम प्रवर्तन अधिकारी, बलिया ने बताया कि 11.06.2023 को जनपद बलिया में अटल आवासीय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा 2023 राजकीय बालिका इण्टर कालेज बलिया में सकुशल सम्पन्न कराया गया. उक्त परीक्षा में कुल 120 परीक्षार्थियों में से 112 जिसमें 67 छात्र एवं 45 छात्राएं उपस्थित रहें, और 08 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहें. परीक्षा के उपरान्त सभी उपस्थित परीक्षार्थियों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गयी.
  • किसान सभा के जिला अध्यक्ष को मारपीट कर किया घायल मोबाइल चश्मा भी छीना
    सहतवार (बलिया). स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत नैना गांव निवासी तथा किसान सभा के जिलाध्यक्ष को बदमाशों ने न केवल मारपीट कर घायल कर दिया बल्कि मोबाइल चश्मा आदि भी छीन लिया.लोगों की सहायता से किसान नेता को अस्पताल पहुंचाया गया.
    सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.इस मामले में पीड़ित द्वारा 5 लोगों पर नामजद तहरीर दी गयी है.
    किसान सभा के जिलाध्यक्ष किसान सभा के राज्य स्तरीय सम्मेलन में सम्मानित होकर वापस अपने घर के लिए जा रहे थे.
    किसान सभा के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण पाण्डेय ने बताया कि मै किसान सभा के राज्यस्तरीय सम्मेलन में शरीक होकर ट्रेन द्वारा सहतवार पहुंचा जहां से अपने दो साथियों के साथ सहतवार रेलवे स्टेशन से पैदल ही घर के लिए जा रहा था. मैं सिंगही में अपने साथियों को छोड़कर जब आगे बढ़ा तो पुराने भट्ठे के समीप पांच-छ: की तादात में बादमाश जो अपने मुंह पर गमछा बांधे था तथा लाठी-डंडे से लैश थे.मुझ पर टूट पड़े.बादमाशों ने न केवल मुझे मारपीट कर घायल कर दिया बल्कि मेरा मोबाइल,चश्मा आदि भी छीन लिए.
    थानाध्यक्ष सहतवार मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है. तहरीर मिली है।मामले की छानबीन की जा रही है.
    सहतवार से श्रीकांत चौबे की रिपोर्ट
  • दुग्ध एफपीओ व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए कार्यशाला का आयोजन

बलिया. महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए दुग्ध एफपीओ के माध्यम से एक कार्यशाला का आयोजन विकासखंड बांसडीह में किया गया. बांसडीह की विधायिका केतकी सिंह और जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • रेड क्रॉस सोसाइटी ने अग्नि पीड़ितों के आंसू पोछ उनके जख्मों पर लगाया मरहम

राहत सामग्री वितरण में बोले अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व देवेंद्र प्रताप सिंह:निस्वार्थ सेवा भाव का जीवंत उदाहरण है रेड क्रॉस सोसाइटी

  • दबंगों की पिटाई से घायल युवक की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत
    लखनापार में शव पहुंचने से तनाव, मौके पर पुलिस एवं पीएसी तैनात

    सिकन्दरपुर, बलिया. थाना क्षेत्र के लखनापार निवासी दबंगों की पिटाई से घायल वाराणसी में इलाज के दौरान मृत 18 वर्षीय राजभर युवक का शव रात में उस के आवास पर आते ही जहां परिजनों में कोहराम मच गया वहीं राजभर बस्ती के निवासियों में आक्रोश पैदा हो गया.
    बस्ती वासियों के आक्रोश के मद्देनजर शांतिव्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन द्वारा गांव में पी ए सी के साथ ही भारी पुलिस बल की  तैनाती कर दी गई है.
    इस दौरान पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है.
    जानकारी के अनुसार लखनापार निवासी देवनारायण पुत्र मुन्ना राजभर 3 मई को अन्य युवकों के साथ खाना बनाने रामपुर कटराई गांव में एक व्यक्ति के यहां गया था.
    उसी दौरान किसी बात को लेकर युवकों में कहा सुनी होने लगी और देखते ही देखते साथ के आधा दर्जन अन्य युवकों ने गोलबन्द हो देवनारायण को मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया. बाद में सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजन इलाज हेतु घायल देवनारायण को तत्काल स्थानीय सीएचसी लाये, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर स्थिति को देख डॉक्टर ने उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था. बाद में परिजन देवनारायण को बीएचयू वाराणसी में भर्ती कराये, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम को उस ने दम तोड़ दिया. उसकी मौत की सूचना से उसके परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक रोजगार करके परिवार को पालता था. इस दौरान परिजनों का कहना है कि उसी समय पुलिस को तहरीर दे दी गई थी, लेकिन पुलिस उस समय से ही लीपापोती का कार्य करने में जुटी हुई थी. केवल खानापूर्ति करके उस समय आरोपियों को छोड़ दी थी. परिजनों ने मांग किया है कि यदि पुलिस दोषियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई नहीं करती है तो वह चुप नहीं बैठेंगे.

मीडिया कर्मियों के सवाल के जवाब में थाना प्रभारी दिनेश पाठक ने बताया कि इस मामले में पहले से ही कुछ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा है. 2 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. अब देवनारायण की मौत के बाद कुछ अन्य धाराएं बढ़ाई जाएगी.
सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट

  • कल्पना की उड़ान चित्रकला प्रशिक्षण के दौरान कैनवास पर
    टाउन इंटर कॉलेज बलिया में चल रही कार्यशाला

    दुबई से आए शमशाद आलम ने दी कलर तकनीक की जानकारी
    बलिया. राज्य ललित कला अकादमी उ. प्र. लखनऊ की ओर से चल रहे ग्रीष्मकालीन चित्रकला प्रशिक्षण कार्यशाला श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज बलिया के सभागार में डॉ. इफ़्तेख़ार खान के संयोजकत्व में सफलतापूर्वक चल रहा है . प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों ने अपनी कल्पना की उड़ान को तूलिका के माध्यम से कैनवस पर साकार रूप देना शुरू कर दिया है जहां एक ओर छात्र छात्राएं वाटर कलर की तकनीकी बारीकियों को सीख कर लय में आते नजर आ रहे हैं,वहीं आयल कलर में प्रशिक्षुओं को डिमांस्ट्रेशन देना भी प्रारंभ कर दिया गया है .