बलिया में पहली जून को आयोजित होगा एक दिवसीय जिला स्तरीय स्वनिधि महोत्सव

One day district level Swanidhi Mahotsav will be organized in Ballia on 1st June
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया में पहली जून को आयोजित होगा एक दिवसीय जिला स्तरीय स्वनिधि महोत्सव

योजना के लाभ से अधिकतम स्ट्रीट वेंडरों को जोड़ने पर रहेगा जोर

बलिया. पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत एक जून को स्वनिधि महोत्सव का आयोजन किया जाएगा.
शासन स्तर से स्वनिधि महोत्सव के दौरान आयोजित होने वाली गतिविधियों के संबंध में व्यापक दिशानिर्देश जिला प्रशासन को प्राप्त हो गए हैं.
डीएम रवीन्द्र कुमार के नेतृत्व में स्वनिधि योजना को और अधिक प्रभावी तरीके से लागू कराने के लिए जिला मुख्यालय पर स्वनिधि महोत्सव का आयोजन कराया जाएगा.

पीओ डूडा अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि एक दिवसीय स्वनिधि महोत्सव के आयोजन के दौरान इस योजना के अंतर्गत प्रथम, द्वितीय और तृतीय ऋण के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करना तथा आवेदन पत्रों को स्वीकृत कराकर ऋण वितरित करने के साथ- साथ सभी इन-एक्टिव वेंडर्स को डिजिटली एक्टिव बनाने और कैशबैक के लाभ से अवगत करा कर अधिक से अधिक डिजिटल लेनदेन को प्रेरित करना हैं.

अच्छी ऋण साख,डिजिटल लेनदेन का प्रयोग करने वाले एवं सभी वेंडर्स को चिन्हित कर प्रथम दस को सम्मानित भी किया जाएगा.वेंडर्स के परिवारों को इस महोत्सव में प्रतिभाग करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा ताकि वह योजना का लाभ प्राप्त करने के उपरांत अपने अनुभव को साझा कर सकें. योजना के बारे में जानकारी देने और स्ट्रीट वेंडरों की समस्याओं के समाधान के लिए जनपद स्तरीय हेल्प डेस्क बनाई जाएगी जिसका शुभारंभ भी स्वनिधि महोत्सव के दौरान होगा. स्ट्रीट वेंडर्स को एक्टिव बनाने में रुचि दिखाने वाले कर्मियों को भी सम्मानित करने के निर्देश दिए गए हैं.

स्वयं सहायता समूह के उत्पादों की प्रदर्शनी और नुक्कड़ नाटक सहित विभिन्न माध्यमों से योजनाओं की विशेषताओं से लोगों को जोड़ने के लिए भी प्रभावी कदम उठाए जाएंगे. स्ट्रीट वेंडर एवं उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिकित्सा शिविर भी लगाया जाएगा.
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि इसके लिए सभी नगरपालिका और नगर पंचायत में कैम्प लगा कर स्ट्रीट वेंडर को जागरूक किया जाए.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट