बलिया की खास – खास ख़बरें /30 April 2023

live blog news update breaking
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया की खास – खास ख़बरें /30 April 2023

 

  • बलिया लाइव  साक्षात्कार  – आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है मंगल पांडे के गांव का मेधावी दीपक

  • निकाय चुनाव में बाधा डालने वाले असामाजिक तत्वों पर प्रशासन कसेगा नकेल
    बांसडीह, बलिया. नगर पंचायत चुनाव को लेकर शासन व प्रशासन कोई भी कोर कसर नही छोड़ना चाहता. शनिवार की देर शाम अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी बांसडीह पंहुचे और क्षेत्राधिकारी शिवनारायण वैस व कोतवाल योगेंद्र प्रसाद सिंह ,चौकी प्रभारी पंकज सिंह समेत काफी संख्या में पुलिस बल के साथ बांसडीह बड़ी बाजार, सप्तर्षि द्वार व कस्बे में फ्लैग मार्च किया.
    अपर पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च के उपरांत कहा कि यह फ्लैग मार्च नगर पंचायत चुनाव को निष्पक्ष व सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से किया जा रहा है. हमारी प्राथमिकता जनपद में निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराना है.
    अपर पुलिस अधीक्षक ने मीडिया के माध्यम से नगर पंचायत की जनता को आश्वस्त किया कि भयमुक्त होकर चुनाव में अपना मतदान जरूर करे. किसी के भी प्रलोभन में न आये. मतदान में गड़बड़ी फैलाने वालों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद करने का कार्य किया जा रहा है.
    बांसडीह से रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट
  • दो सगी बहनों को लेकर भागते समय गिरफ्तार
    पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

    बैरिया बलिया. लड़की के परिजनों ने दो युवकों द्वारा शुक्रवार को दो सगी नाबालिग बहनों को भगाकर कही अन्यंत्र ले जाते समय शुक्रवार की देर रात्रि सुरेमनपुर स्टेशन से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि क्षेत्र के एक गांव से दो सगी नाबालिग बहने अचानक घर से गायब हो गई. परिजनों ने काफी खोजबीन व उनकी तलाश करने के बाद सीधे रेलवे स्टेशन सुरेमनपुर पहुंचकर खोजबीन करने लगे. इसी बीच प्लेटफॉर्म संख्या एक के सबसे पूरब अंधेरे में बैठे थे. परिजनों ने टार्च की रोशनी में दोनों नाबालिग लड़कियों व उन लोगो को भगाकर ले जारहे युवको को पहचानकर चौतरफा घेराकर पकड़ लिया. परिजनों की सूचना पर पुलिस रेलवे स्टेशन सुरेमनपुर पहुंचकर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर थाना लाई. पुलिस ने शनिवार को दोनों युवकों मनीष यादव व कृष्ण कुमार यादव को नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने के सम्बंध में अपहरण व पास्को एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय चालान भेज दिया.
    बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट
  • नाला निर्माण कार्य समय से हो पूरा, गुणवत्ता पर रहे विशेष ध्यान: डीएम
    होटल पार्क इन से एनसीसी तिराहा तक हो रहा नाला निर्माण

    बलिया. जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने शनिवार को होटल पार्क-इन से एनसीसी तिराहा तक बन रहे नाले का निरीक्षण किया. उन्होंने कार्यदायी संस्था से निर्माण कार्य के बारे में विधिवत जानकारी ली. साफ तौर पर निर्देश दिया कि जितना जल्दी हो सके, निर्माण कार्य पूरा करा दिया जाए. निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए.

उन्होंने कहा कि इधर के इलाकों में जलजमाव की समस्या देखी जा चुकी है. इसलिए प्रयास यही हो कि बरसात से पहले निर्माण पूरी तरह पूर्ण कर लिया जाए. चेतावनी भी दिया कि अगर समय से कार्य पूरा नहीं हुआ और गुणवत्ता में कमी दिखाई दी तो संबंधित इंजीनियर और ठेकेदार पर कड़ी कार्रवाई होगी.

  • विजयीपुर रेगुलेटर का भी निरीक्षण
    जिलाधिकारी विजयीपुर स्थित रेगुलेटर पर पहुंच रेगुलेटर लगाने के कार्य का निरीक्षण किया. सिंचाई विभाग के इंजीनियर से प्रोजेक्ट के बारे में पूरी जानकारी ली और शीघ्र कार्य पूर्ण कर अवगत कराने के निर्देश दिए. इस दौरान सीडीओ प्रवीण वर्मा के अलावा लोक निर्माण विभाग व सिंचाई विभाग के इंजीनियर साथ थे.
  • सपा ने निकाय चुनाव के लिए सुशील पाण्डेय को दो चुनाव क्षेत्रों में बनाया प्रभारी

बलिया. जिले की सभी नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों में हो रहे निकाय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. इसमें वरिष्ठ नेता सुशील कुमार पांडेय कान्हजी को अहम जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें बलिया नगर पालिका के साथ-साथ बांसडीह नगर पंचायत में भी चुनाव प्रभारी बनाया गया है. सपा जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव द्वारा शनिवार को जारी की गई सूची के अनुसार बलिया नगर पालिका के लिए साथी रामजी गुप्ता, परवेज रोशन, सुशील कुमार पांडेय कान्हजी, राजेश गोंड, रविंद्र नाथ यादव, रामनाथ पटेल, विजयशंकर यादव मंगोलपारी व अनिल खरवार को चुनाव प्रभारी बनाया गया है.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • खुले में पशुओं को छोड़ने वाले हो जाएं सावधान

पशु को पकड़ने के साथ पशुपालक पर भी हो सकती है कार्रवाई

बलिया. शहर हो या देहात, पशुओं को खुला छोड़ देने को लेकर प्रशासन अब कड़ी कार्रवाई की तैयारी में जुट गया है.
जिलाधिकारी ने साफ कहा है कि अगर किसी ने भी अपने घरेलू पशुओं को सुबह शाम दूध निकालने के बाद खुला में छोड़ दिया तो उनको पकड़ लिया जाएगा. साथ ही जिनके भी पशु होंगे उन पर भी कड़ी कार्रवाई होगी.

उन्होंने बताया कि खुला में पशुओं को छोड़ देने के कारण कई बार पशु अचानक सड़क पर आ जाते हैं, जिससे काफी दुर्घटनाएं देखने को मिल जाती हैं. इसके अलावा आम लोगों के बीच भी उन पशुओं के मारने का डर बना रहता है. इसलिए उन्होंने लोगों से अपील की है कि घरेलू पशुओं को अपनी निगरानी में ही कहीं भी रखें. दूध निकालने के बाद उनको चारा आदि के लिए खुले में ना छोड़ें, बल्कि उन पर नजर बनाए रखें. यह सुनिश्चित करें कि पशु सड़क पर अथवा भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाए. अगर ऐसा देखने को मिला तो पशु को जब्त तो किया ही जाएगा, पशुपालक पर ही कार्रवाई की जाएगी.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत चप्पल उत्पादन का अनोखा प्रदर्शन
    बिल्थरारोड (बलिया). उत्तर प्रदेश सरकार की राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की ओर से संचालित स्वयं सहायता समूह ने बलिया जिले के सीयर ब्लॉक में उत्पादित चप्पल के रोजगार के माध्यम से अनोखा प्रदर्शन कर स्वयं सहायता समुह का नाम रोशन किया है.
    सीयर ब्लाक के ग्राम पंचायत पलिया खास में पटेल आजाद आजीविका स्वयं सहायता समूह की ओर से हवाई चप्पल का निर्माण कर अब बाजारो में आपूर्ति देने की तैयारी शुरू कर दी है.
    इस व्यवसाय की शुरुआत शनिवार को समूह की अध्यक्षा रेखा सिंह ने अपने समूह की टीम के साथ सीयर ब्लॉक की खंड विकास अधिकारी मधु छंदा सिंह को दो जोड़ी हवाई चप्पल बिक्री करके शुरुआत कर दिया.
    खण्ड विकास अधिकारी मधु छंदा सिंह ने तैयार हवाई चप्पल का निरीक्षण कर उसकी तारीफ करते नही थकी. उन्होंने समूह की प्रगति को देख उनके तैयार चप्पल को अब बाजारों तक समूह का डिब्बा तैयार कर आपूर्ति देने का सुझाव दिया.साथ ही दो जोड़ी चप्पल भी अपने परिवार के लिए खरीदा.
    इस मौके पर एडीओ आईएस बी मृत्युंजय कुमार राय, ब्लाक के मिशन मैनेजर भूपेंद्र चौधरी, सलमा तथा चन्द्र प्रकाश मिश्रा संग अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे.
    बिल्थरा रोड से उमेश कुमार गुप्ता की रिपोर्ट
  • बिल्थरारोड डिपो को नंबर वन बनाने कासंकल्प
    बिल्थरारोड (बलिया). रोडवेज बस डिपो के नवागत एआरएम अजय कुमार साहनी ने कार्यभार संभाल लिया. इनको वाराणसी से बिल्थरा रोड रोडवेज डिपो का नए एआरएम का पदभार दिया गया है.
    कार्यभार ग्रहण करते ही उन्होंने प्राथमिकता के तौर पर बिल्थरारोड बस स्टेशन में कुड़ा को साफ कराई और कहा कि एक हफ्ते के अंदर बिल्थरारोड डिपो से सारी गंदगी साफ करा दी जाएगी. यहां काफी दिनों से साफ सफाई नहीं हुई है. इतनी सारी गंदगी एक दिन में साफ नहीं हो पाएगी. कम से कम एक हफ्ते तो लग ही जाएंगे. साथ ही आय के मामले में बिल्थरारोड डिपो को नंबर वन बनाने का संकल्प लिया. उनके करीबी रिश्तेदार की निधन की खबर मिलते ही वह वाराणसी के लिए रवाना हो गए.
    बिल्थरा रोड से उमेश कुमार गुप्ता की रिपोर्ट
  • समलैंगिक विवाह भारतीय सभ्यता के लिए अभिशाप- मंगलदेव चौबे

बलिया. भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा समलैंगिकता को लेकर जो याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार की गई है वह बहुत ही निंदनीय है. केवल भारत ही नहीं समस्त विश्व का मानवीय जगत इस से पीड़ित है. यह याचिका किसी भी प्रकार से सुनवाई के योग्य नहीं थी. भारत में रहने वाला प्रत्येक समाज चाहे वह हिंदू सनातन हो, इस्लाम के अनुयाई हो, ईसाई, सिख, बौद्ध, जैन सभी इसकी घोर निंदा करते हैं, विरोध करते हैं. यह एक अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र है जो मानवीय मूल्यों, संस्कृति, सभ्यता, पर आधारित समाज की परिकल्पना को तहस – नहस करना चाहता है.

  • नाबालिक लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला मुकदमा दर्ज
    दुबहड़( बलिया).स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में 50 वर्षीय एक व्यक्ति द्वारा पड़ोस में रहने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है. परिजनों द्वारा घटना की सूचना दुबहड़ थाने पर दे दी गई है.लगातार तीन दिनों तक मान मनौव्वल सुलह समझौते की बात चलती रही बात जब नहीं बन पाई तब मामला थाने तक पहुंचा.
    जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की नाबालिग 9 वर्षीय दलित परिवार की लड़की अकेले ही खेत में बकरी चरा रही थी, कि जनाड़ी गांव निवासी आरोपी शिवशंकर पांडेय पुत्र गिरजा शंकर पांडेय उसे बहला-फुसलाकर अश्लील हरकत करने लगा और फरार हो गया. शाम को लड़की अपने परिजनों को सारी बात बताई जिसके बाद परिजनों ने दुबहड़ थाना पर तहरीर दिया. तहरीर के आधार पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट 354 बी, 9 एम/10 के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है. इस बात की जानकारी क्षेत्राधिकारी को होने के उपरांत स्थानीय थाने पर आ कर मामले की स्वयं उन्होंने जांच की. लड़की का बयान थाने पर दर्ज किया गया. पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए करवाई में लग गई है. यद्यपि आरोपी अब तक थाने तक नहीं पहुंच पाया है .पुलिस खोजबीन में लगी हुई है.
  • परिवहन मंत्री से डिवाइडर खुलवाने की मांग
    रसड़ा (बलिया).भाजपा नेता संदीप सोनी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को पत्रक सौंप कर नगर के प्यारेलाल चौराहे पर स्थित डिवाइडर को खुलवाने की मांग किया. जिस पर दयाशंकर सिंह ने तत्काल डिवाइडर खुलवाने का आश्वासन दिया. इस मौके पर वेद प्रकाश सिंह रिंकू, अंकित सिंह, ठाकुर मंगल सिंह, सुशील सोनी, विनोद सोनी, आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे.
    रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट