जिलाधिकारी ने अस्थाई गो आश्रय स्थल का किया निरीक्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी ने अस्थाई गो आश्रय स्थल का किया निरीक्षण
गोवंश पशुओं को डीएम ने खिलाया गुड़ चना
गो आश्रय स्थल की दीवारों का सुंदरीकरण करने वाले कलाकारों का बढ़ाया उत्साह

बलिया. भूसा दान महादान योजना के अंतर्गत जिला अधिकारी रवीन्द्र कुमार ने विकासखंड गड़वार स्थित अस्थाई गो आश्रय स्थल शाहपुर झंगहि का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने गो पशुओ को दी जाने वाली खुराक और पानी की व्यवस्था देखी.

वहां की व्यवस्था देखकर जिला अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी रमेश कुमार यादव को शाबाशी दी और उनके कार्यों की प्रशंसा की्. इसके अतिरिक्त जिला अधिकारी ने गोवंश पशुओ को अपने हाथों से गुड़ और चना खिलाया.

जिलाधिकारी अस्थाई गो आश्रय स्थल झंगहि की दीवारों पर पेंटिंग करने वाले कलाकार ब्रह्मा और सुनील से मिले. जिलाधिकारी ने उनके कार्यों की प्रशंसा की और मुख्य विकास अधिकारी से इन कलाकारों द्वारा कायाकल्प योजना के अंतर्गत बनने वाले भवनों पर भी चित्रकारी कराने का निर्देश दिया.

शाहपुर गांव के प्रधानों ने 151 कुंतल का भूसा दान इसकी गो आश्रय स्थल को दिया। जिस पर जिलाधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों की प्रशंसा की.
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा, खंड विकास अधिकारी रमेश कुमार यादव और ग्राम के प्रधान उपस्थित थे.

आवारा पशुओं को छोड़ने वालों पर हो कड़ी कार्यवाही डीएम

जिलाधिकारी ने दुधारू पशुओं से दूध निकाल लेने के बाद उन्हें आवारा छोड़ने वाले पशु मालिकों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जो भी ऐसा करता हुआ पाया जाए उन पर कड़ी कार्यवाही की जाए. साथ ही गांव में जो भी आवारा पशु है उन्हें नजदीकी गोआश्रय स्थलों पर संरक्षण दिया जाए.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट