बलिया: रिपोर्ट टू नेशन कार्यक्रम में गिनाई 8 साल की उपलब्धियां

बलिया. बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को हनुमानगंज स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित रिपोर्ट टू नेशन कार्यक्रम में पत्रकार वार्ता में भाजपा सरकार की 8 साल की उपलब्धियां गिनाई गई. इस दौरान सांसद ने कहा कि मोदी सरकार ने बाबासाहेब अंबेडकर के सम्मान में 5 स्थानों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया. उन्होंने कहा कि देश के ओजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबासाहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में घोषित किया. सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी को राष्ट्र को समर्पित किया. भगवान बिरसा मुंडा के संग्रहालय का निर्माण किया एवं उनकी जन्मतिथि 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की. साहिबजादों के बलिदान को श्रद्धांजलि देते हुए 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में घोषित किया. कहा कि नेशनल हाईवे का काम जल्द ही पूर्ण होने जा रहा है तथा जल संरक्षण का काम भी प्रभावी ढंग से चलाया जा रहा है. भागड़ नाले के साथ कटहल नाले का सुंदरीकरण किया जाएगा. जनपद में कितनी जनसंख्या है उसके अनुसार से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई है. कहा कि हमने चुनावी घोषणा पत्रों में चाहे विधानसभा हो या फिर लोकसभा हो जो वादा किया वह हमने पूरा किया.

 

सांसद रविंद्र कुशवाहा ने बताया कि औड़िहार से भटनी तक दोहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य चालू है जल्द ही काम पूरा हो जाएगा. रसड़ा में 400 केवीए का ऑटोमेटिक पावर हाउस लगने की प्रक्रिया चालू है जो जनपद की बहुत बड़ी उपलब्धि है. बताया कि नगरा में फायर सर्विस सेन्टर काम करना शुरू कर दिया है. सांसद नीरज शेखर ने बताया कि मोदी सरकार ने पिछले 8 वर्षों में स्वास्थ्य क्षेत्र में आयुष्मान कार्ड, स्वच्छता के क्षेत्र में घर-घर शौचालय देने का काम किया. एक तरफ पूरे विश्व में अर्थव्यवस्था जहां खराब हुई है, वहीं भारत की अर्थव्यवस्था दिन-ब-दिन प्रगति पर है हम लोग तेज रफ्तार से विकसित हो रहे है. शिक्षा के क्षेत्र में स्किल डेवलपमेंट के जरिए हम बच्चों को दिशा देने का काम कर रहे हैं.

 

प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि बीते 8 वर्षों में भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर सेक्टर में हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है. अल्पसंख्यक कल्याण के लिए भी सरकार ने कई कल्याण कारी कार्य किए हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

इस मौके‌ पर क्षेत्रीय उपाध्याय सुनिता श्रीवास्तव,जिला प्रभारी विजय बहादुर दूबे, जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू,रामजी सिंह,मनोरमा गुप्ता,रंजना राय,प्रदीप सिंह,अशोक यादव,संतोष सिंह, सत्येन्द्र सिंह, संतोष पाण्डेय,नितु पाण्डेय, अश्विनी सिंह , प्रमोद सिंह ,पंकज सिंह,अंकूर उपाध्याय आदि लोग उपस्थित रहे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)