News Shorts: बलिया में 6 जून को रोजगार मेले का आयोजन, मनियर में 12वाहनों का चालान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. सेवायोजन अधिकारी ने बताया है कि दिनांक 6 जून 2022 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बलिया में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. जिसमें सुब्रोस लिमिटेड कंपनी, नोएडा प्रतिभा करेगी. जिसमें 18 से 25 वर्ष उम्र के पुरुष अभ्यर्थी जो आईटीआई के पीटर टर्नर मैकेनिकल आर ए सी मशीनिस्ट ट्रेनों में प्रशिक्षित होंगे प्रतिभाग कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के द्वारा या जाएगा.  बताते चलें कि सुब्रोस कंपनी एसी के कंपोनेंट का उत्पादन करती है.  रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थी अपने सभी प्रमाण पत्रों की छाया प्रति तथा तीन फोटोग्राफ्स लेकर प्रतिभाग करेंगे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

 

 

सेमिनार एवं सम्मान समारोह का आयोजन

बलिया. वाराणसी मंडल के अधिकारी क्लब के सभा कक्ष  में मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय की अध्यक्षता में रनिंग कर्मचारी के परिवार के साथ संरक्षा सेमिनार एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस संरक्षा सगोष्ठी में मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय,अपर मंडल रेल प्रबंधक(परिचालन) एस.पी.एस. यादव,अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ़्रा) ज्ञानेश त्रिपाठी,वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर(O&F) आलोक केशरवानी,वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर(ऑपरेशन) ए. के.श्रीवास्तव समेत विभिन्न स्टेशनों से आये लोकोपायलट,सहायक लोकोपायलट एवं गार्ड के परिजनो से उपस्थित थे.

सेमिनार में कर्मचारियों के परिवार का स्वागत करते हुए अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ़्रा) ज्ञानेश त्रिपाठी ने रनिंग कर्मचारियों की पत्नियों को आश्वस्थ किया कि किसी भी प्रकार की समस्या के निराकरण के लिए वे सीधे मंडलीय अधिकारियों से संपर्क कर सकती हैं. उन्होंने बताया कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वे कर्मचारी कल्याण से जुड़ी सुख-सुविधाओं को निर्बाध जारी करें. इनमें साप्ताहिक विश्राम,पूरक विश्राम,अवकाश एवं विभिन्न प्रकार के रनिंग भत्ते शामिल हैं. कर्मचारियों के हित से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए अपर मंडल रेल प्रबंधक इंफ़्रा सदैव तत्पर हैं.

सेमिनार में वक्ता के रूप में उपस्थित वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर(ऑपरेशन) छं ए.के.श्रीवास्तव ने कर्मचारियों के परिवार को संरक्षा एवं निर्भरता (Safety and Reliabilty) पर विस्तार से प्रकाश डाला. इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने नामित कुल 30 कर्मचारियों के परिवार को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया. इनमें श्रीमती शुक्ला, पाण्डेय,यादव,राय श्रीवास्तव,वाराणसी आदि‌ महिलाएँ शामिल रहीं.

(रिपोर्ट- केके पाठक)

 

 

करीब 12 वाहनों का चालान एवं तीन वाहन सीज

मनियर ,बलिया. मनियर पुलिस ने वाहन स्वामियों के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही की है. सीओ बांसडीह राजेश कुमार तिवारी के निर्देश पर मनियर पुलिस ने मंगलवार की देर शाम रोड पर खडी़ करीब एक दर्जन वाहनों का चालान काटा एवं तीन वाहनों की सीज कर दिया जिसको लेकर वाहन स्वामियों में हड़कंप मच गया.
शासन के निर्देश पर मनियर थाने के उपनिरीक्षक गुरु प्रसाद सिंह ने तीन वाहनों को सीज करने के साथ ही सड़क पर खड़ी करीब एक दर्जन वाहनों का चालान किया.
एसआई गुरु प्रसाद सिंह ने बताया कि सड़क पर अतिक्रमण करने वाले वाहनों की अब खैर नहीं है. नो पार्किंग वाले स्थानों पर जो भी वाहन पाया जाएगा. उसे चालान के साथ सीज करने की कार्यवाही होगी.

(मनियर संवादाता वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

 

 

सीएचसी बसुधरपाह में महिला प्रसूति केंद्र, आपातकाल सेवा और एंबुलेंस सेवा बहाल करने का दिया आश्वासन

हल्दी,बलिया. विकास खंड बेलहरी के बसुधरपाह स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी पर बुधवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा.नीरज पान्डेय पहुंचे. चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को समय से आने का सख्त निर्देश दिया साथ ही कहा कि एक महीने के भीतर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसुधरपाह में मूलभूत सुविधाओं को सुचारू रूप से संचालित किया जाएगा और जरूरी सेवाओं को बहाल किया जाएगा. मौके पर उपस्थित अधीक्षक डा. मुकर्रम अहमद को सख्त निर्देश दिया कि जल्द से जल्द अस्पताल भवन में छतिग्रस्त खिड़की, दरवाजे का मरम्मत करावे तथा बिजली-पानी की समस्या का निराकरण करें. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नीरज पाण्डेय ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसुधरपाह का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखते हुए अफसोस जताया कि इतने बड़े पैमाने के अस्पताल भवन होने के बावजूद कोई सुविधा नहीं है.
मुख्य चिकित्साधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही महिला प्रसूति केंद्र, आपातकाल सेवा और एंबुलेंस सेवा बहाल कराया जाएगा. इस मौके पर डा० ओम प्रकाश वर्मा, डा अखिलेश मिश्रा ,हरेराम पाण्डेय, नागेन्द्र पाण्डेय, छोटे चौबे, अभिषेक पाण्डेय,शुभम, देवेन्द्र पाण्डेय, दुर्गेश पाण्डेय, गोपाल पाण्डेय आदि मौजूद थे.
(रिपोर्ट- आरके )

 

 

कहासुनी व मारपीट में दो पक्षों के 6 लोग घायल

बैरिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के चाई छपरा गांव में सिसवान (बिहार) से बुधवार को आई बारात में आर्केस्ट्रा में गाने को लेकर विवाद में कहासुनी व मारपीट में दो पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गये. पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि सिसवन से बारात बैरिया थाना क्षेत्र के चाई छपरा गांव निवासी रामदयाल चौधरी के यहां आयी थी. बारातियों के मनोरंजन के लिए आर्केस्ट्रा भी था। जनवासा में नाच देखने पहुंचे कुछ लोगों से पहले तो बरातियों के साथ विवाद हुआ. उसके बाद लड़की पक्ष के लोगों के साथ मारपीट हो गयी. इस घटना में दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर गम्भीर आरोप लगाते हुए तहरीर पुलिस को दी है. मारपीट में एक पक्ष के 20 वर्षीय दिनेश यादव, 40 वर्षीय बिगन, 17 वर्षीय पवन व 19 वर्षीय विशाल यादव तथा दूसरे पक्ष के 26 वर्षीय प्रह्नाद चौधरी, 22 वर्षीय हरहु चौधरी समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

(रिपोर्ट-शशि सिंह)

 


बाइक, मोबाइल और नकदी की लूट

बैरिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गाँव सेबारात से घर लौट रहे पिता-पुत्र से बदमाशों ने हथियार के बल पर मंगलवार की रात बाइक, मोबाइल व नकदी लूट लिया. घटना को अंजाम देने के बाद लूटेरे फरार हो गये। इसकी जानकारी होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है. फिलहाल बदमाशों का सुराग नहीं लग सका है. खबर मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों का सुराग लगाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. लूट की इस वारदात से लोगों में दहशत है. पुलिस का कहना है कि घटना की तहकीकात की जा रही है.

(रिपोर्ट- शशि सिंह)

 

भीषण गर्मी से मिली निजात, तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बरसात


गड़वार. कई दिनों से भीषण गर्मी से जहां आम जनजीवन प्रभावित हो रहा था, लोगों का सड़क पर चलना दूरभर हो गया था , मानो आसमान से आग के शोले नुमा जैसे अंगारे बरस रहे हों.

पारा 38 से 40 डिग्री सेल्सियस होने से मानव तो मानव जीव-जंतुओं तक बेहाल हो गए. वहीं अचानक आंधी नुमा तेज हवा धूल -धक्कड़ की वजह से सड़क पर चलना मुश्किल से हो गया था कुछ दिखाई नहीं दे रहा था, तत्पश्चात थोड़ी देर में हुई झमाझम बरसात से मानव जीवन ने राहत की सांस ली, लगभग 15 मिनट की हुई बरसात से जनजीवन को काफी राहत मिली है.

(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय रिपोर्ट)