बांसडीह: उप जिलाधिकारी के निर्देश पर सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटवाया गया

बांसडीह. बांसडीह तहसील क्षेत्र के विभिन्न ग्राम सभाओं में सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण के क्रम में हालपुर ,जितौरा,आदि गांवों में उच्च न्यायालय व शासन के निर्देश के क्रम में उप जिलाधिकारी बांसडीह दीपशिखा सिंह के निर्देशन में तहसीलदार बांसडीह प्रवीण कुमार सिंह द्वारा अपने सहयोगियों व पुलिस फोर्स के साथ ग्राम समाज की जमीन व खलिहान पर हुए अतिक्रमण जिसमे भवन निर्माण,छप्पर हटवाया गया.

तहसीलदार ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के क्रम में ग्राम समाज की जमीन खलिहान पर गांव के कुछ लोगों द्वारा उस पर कच्चे और पक्के निर्माण कर अवैध रूप से कब्जा किया गया था. उसे अतिक्रमण मुक्त कराया गया. अतिक्रमणकर्ता के रूप में, दौलत, जंगबहादुर, सूरज,शनिदेव, रामशंकर, बृजमोहन, शिवजी, सूर्यदेव, रामलाल, सुरेश,रघुनाथ,अशोक यादव आदि द्वारा सरकारी जमीन खलिहान पर निर्माण किया गया है. जो पूर्ण रूप से अबैध था. उनको पूर्व में निर्देशित किया गया था कि उसे स्वतः हटा लें अन्यथा की स्थिति में हमे मजबूरन बल प्रयोग कर हटाना पड़ेगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस पर अतिक्रमण कर्ताओं ने स्वतः ही हटाना शुरू कर ग्राम समाज की जमीन को कब्जेदारों से खाली कराया गया. जो चार गाटा क्रमशः109,139,469,593,जो खलियान के नाम से अंकित है. ये लगभग छः कट्ठा जमीन है. जो अतिक्रमण मुक्त हुआ. वही इस कार्यवाही से गांव सहित क्षेत्र में पूरे चर्चा का विषय बना रहा. उप जिलाधिकारी दीपशिखा सिंह ने बताया किसी भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने का प्रयास किया जाएगा तो शासन के निर्देशानुसार उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडेय की रिपोर्ट)