जल जमाव की समस्या, अधिकारियों ने दिया यथाशीघ्र निराकरण का आश्वासन

रेवती,बलिया. भवन निर्माण मजदूर सभा के प्रदेश‌ सचिव राकेश वर्मा द्वारा क्षेत्र के जल जमाव की समस्या को लेकर बीते 28 मार्च को दिये गये पत्र को संज्ञान में लेते हुए सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के निर्देश पर सिंचाई विभाग के अवर अभियन्ता अमरीश कुमार तथा चितरंजन कुमार ने जल जमाव वाले क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया. अधिकारी द्वय‌ ने जनपद बलिया के रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत श्रीनगर, बघमारिया, दुर्जनपुर, देवपुर रेगुलेटर पुल, आदि क्षेत्रों का धरातलीय निरीक्षण किया.

भवन निर्माण मजदूर सभा के प्रदेश सचिव राकेश वर्मा ने बताया कि उक्त क्षेत्रों में जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण क्षेत्र लोगों को घोर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. किसानों के खेतों की बुआई जल जमाव के कारण नहीं हो पाती है. अगर होती भी है तो काफी बिलम्ब से, जिसकी वजह से फसल उत्पादन ठीक से नहीं हो पाता है.

उक्त क्षेत्र के निरीक्षण के बाद अधिकारी द्वय ने समस्या का नौयथाशीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया गया. निरीक्षण के दौरान त्रिभुवन प्रसाद,योगेंद्र सिंह, विजय शंकर वर्मा,संतोष सिंह, सुनील गुप्ता,डब्लू तिवारी,वीरेंद्र रायआदि लोग मौजूद रहे.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)