भाजपा नेता की मतदान केन्द्र पर एक सिपाही से कहासुनी, सांसद के कहने पर पुलिस ने छोड़ा

बैरिया, बलिया. क्षेत्र के दलनछपरा गांव से क्षेत्र पंचायत सदस्य मुरलीछपरा के उपप्रमुख भाजपा नेता सुशील पाण्डेय की मुरलीछपरा ब्लाक पर अवस्थित मतदान केन्द्र पर एक सिपाही से कहासुनी के बाद पुलिस ने उन्हें दो घण्टे तक दोकटी थाने में बैठाए रखा. बाद में सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के हस्तक्षेप के बाद उन्हें छोड़ा गया.

सुशील पाण्डेय का आरोप है कि जयप्रकाश नगर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही प्रदीप यादव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के एजेंट भगवान निवासी एक यादव से बातचीत के क्रम में ब्राह्मणों व ठाकुरों के एक जुट होने पर अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया. कहा कि ये दोनों जाति वाले इस समय एकजुट है।मतदान केन्द्र पर मौजूद सुशील पाण्डेय ने सिपाही के भाषा पर आपत्ति जताते हुए कहा कि आपको जाति के आधार पर किसी को गाली देने का हक नही है. इसके बाद कहासुनी व दोनो लोगों के बीच गली गलौज होने लगा.

मौके पर मौजूद जयप्रकाश नगर के चौकी इंचार्ज पंकज सिंह ने उक्त सिपाही का पक्ष लेते हुए सुशील पाण्डेय को दोकटी थाने ले जाकर बैठा दिया. लगभग दो घण्टे बाद इसकी जानकारी सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व सांसद नीरज शेखर को हुई दोनो सांसदों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने शुशील पाण्डेय को थाने से जाने दिया. सुशील पाण्डेय का कहना था कि इतना भी ब्राह्मणों व ठाकुरों का बुरा दिन नही आया है कि वर्दी पहनकर कोई जातिसूचक गाली देगा और हमलोग चुपचाप सुन लेंगे. जब सिपाही प्रदीप यादव गाली दे रहा था तो मैंने आपत्ति जताई जो वहां मौजूद पुलिस वालों को नागवार लगा. इस बाबत पूछने पर चौकी इंचार्ज जयप्रकाश नगर पंकज सिंह ने सुशील पाण्डेय पर ही सिपाही के साथ गाली गलौज का आरोप लगाया. वहीं एसओ दोकटी दिनेश पाठक ने बताया कि पूछताछ के लिए सुशील पाण्डेय को थाना ले जाया गया था और पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)