पूरी तरह नकलविहीन होगी बोर्ड परीक्षा: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों व प्रशासनिक अधिकारियों संग की बैठक

बलिया: जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि बोर्ड परीक्षा पूरी तरह नकलविहीन होगी. हिदायत देते हुए कहा कि अगर किसी भी केंद्र पर परीक्षा की सुचिता के साथ कोई खिलवाड़ हुआ तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. जिलाधिकारी सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुद्देशीय सभागार में सभी केंद्र व्यस्थापक, प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे थे.

उन्होंने कहा कि परीक्षा सम्पन्न कराने को लेकर केंद्र पर अगर कोई दिक्कत है तो उसे पहले ही ठीक करा लें. केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा हर कक्ष में सक्रिय हाल में हो. केंद्र पर साफ सफाई और शौचालय की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए. केंद्र में प्रवेश के समय चेकिंग जरूर कर लें। इस बात का ध्यान रखें कि छात्राओं की चेकिंग महिला अध्यापक ही करे. उन्होंने कहा कि नकल के मामले में बलिया की क्षवि को बेहतर बनाना है. कोई गड़बड़ी की शिकायत मिली तो सम्बन्धित केंद्र व्यवस्थापक की जवाबदेही तय होगी और कार्रवाई भी होगी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर ने आश्वस्त किया कि हर केंद्र पर फोर्स की तैनाती रहेगी. इसके अलावा थाने की पुलिस भी लगातार भ्रमण कर चुस्त—दुरूस्त व्यवस्था में सहयोग करेगी। जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रजेश मिश्र ने कहा कि परीक्षा से जुड़ी अगर कोई समस्या हो तो पहले ही सम्पर्क कर समाधान करा लें. बैठक में एएसपी विजय ​त्रिपाठी, सभी एसडीएम, बीएसए शिवनारायण सिंह आदि मौजूद थे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close