मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए बैरिया में अपनाए जा रहे नाना प्रकार के हथकंडे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. विधानसभा चुनाव 2022 में जनपद की सबसे चर्चित 363 बैरिया विधान सभा सीट है जहां एक वर्तमान मंत्री,एक वर्तमान विधायक तो दो पूर्व विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होना है

बात करे बैरिया विधान सभा सीट की तो आजादी से अब तक की तो सबसे ज्यादा सात बार इस सीट पर कांग्रेस पार्टी के विधायक रहे,तीन बार जनता पार्टी, तीन बार भारतीय जनता पार्टी और एक-एक बार सोशलिस्ट पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के निर्वाचित विधायक रहे.

 

वर्तमानयूपी चुनाव में पूर्वांचल का यह बैरिया विधानसभा की यह सीट पूरी तरह से हाॅट और पूरे पूर्वांचल मे चर्चित है।इस बार का चुनाव किस पार्टी के हक में होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है किन्तु मतदाताओं को अपने साथ करने के लिए तरह-तरह हथकण्डे सभी पार्टी के प्रत्याशियो के द्वारा किया जा रहा।एक दूसरे के उपर आरोप लगाए जा रहे है इन सब के बीच अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के समर्थक जातिगत, स्थानीय और बाहरी भीतरी के आंकड़ो पर विचार कर अपनी रणनीति तैयार कर रहे है। वहीं आम जनता अपनी मूलभूत समस्या जैसे नदी से हो रहे कटान, स्वास्थ्य, सड़क को भूल कर इस राजनीतिक भूल भुलैया में खो कर इन्ही सब मुद्दों पर सोच रही है कि कौन हमारे समुदाय से है,कौन बाहर का है और कौन हमारे नजदीक का है जो कभी भी समाज देश हित मे नही हो सकता .

बताते चले कि बैरिया विधान सभा क्षेत्र जो कि पहले द्वाबा के नाम से जाना जाता था और इसी क्षेत्र के सपुत लोकनायक जयप्रकाश नारायण और छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र भी थे. हमेशा से इस क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने देश और समाज को नई दिशा देने का काम किया है अब देखना यह है की यूपी चुनाव 2022 मे इस क्षेत्र का कौन प्रतिनिधित्व कर रहा.

इस विधान सभा मे कांग्रेस ने सोनम बिंद, सपा ने जय प्रकाश अंचल,बसपा ने सुभाष यादव,भाजपा ने मंत्री आनंद स्वरूप व वीआईपी पार्टी ने क्षेत्रीय विधायक सुरेन्द्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है.चुनाव में बाहरी, भीतरी का मुद्दा आसमान छूता दिख रहा है.चुनाव जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है प्रत्याशी व उनके समर्थक जोर पकड़ते जारहे हैं.

(बैरिया संवाददाता शशि सिंह की रिपोर्ट)