500 जोड़े का संपन्न हुआ सामूहिक विवाह

बांसडीह. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत बुधवार को समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में शिवरामपुर स्थित बांसडीह महाविद्यालय में जनपद के विभिन्न ब्लाकों के पांच सौ जोड़े का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह सम्पन्न हु. कार्यक्रम का उद्घाटन परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह,विधायक केतकी सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू,नागेंद्र पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व विधायक केतकी सिंह ने नवविवाहित जोड़ों को उपहार व आशीर्वाद देकर बधाई दिया. विवाह समारोह में हजारों की संख्या में जिले के अलग अलग स्थानों से लोगो ने शिरकत किया.

हजारों की भीड़ में सामूहिक विवाह को आजमगढ़ के प्रभारी रणविजय सिंह एवं गायत्री मंदिर बलिया के आचार्यों की टीम ने वैदिक रीति से विवाह कराया. सामूहिक विवाह समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आमलोगों के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीब परिवार की बालिकाओं व बालकों का विवाह कराया जा रहा हैं. सामूहिक विवाह के बाद सरकार इन नवविवाहित जोड़ों को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी व रोजगार का लाभ दिलाने का प्रयास किया जायेगा.

उन्होंने विधायक केतकी सिंह के अनुरोध पर बलिया से बांसडीह क्षेत्र में एक बस अडडा बनवाने व विभिन्न रूटों पर तीन बसों को चलवाने की घोषणा किया. विधायक केतकी सिंह ने नवविवाहित जोड़ों को बधाई देते हुए कहा की सरकार योजना से सामान सहित 51 हजार रुपए दे रही हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आप अपने जीवन में खुशहाल रहने के साथ सामंजस्य बनाकर रहने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बांसडीह क्षेत्र में अगले वर्ष योजना से एक हजार एक शादी कराने की घोषणा किया. इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, नागेन्द्र पाण्डेय, अश्वनी सिंह लिटिल, राणा प्रताप यादव, समाज कल्याण अधिकारी विनोद सिंह, पूनम गुप्ता, रंजना सिंह, अरूण सिंह, अभिजीत तिवारी बब्लू, प्रतुल ओझा, दिनेश तिवारी, आदि थे.

बांसडीह. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में सुरक्षा की दृष्टि से बांसडीह कोतवाल योगेंद्र प्रसाद सिंह सदल बल सहित जिले कई थानों की फोर्स,महिला कांस्टेबल,क्विक रिस्पांस टीम विवाह समापन तक मुस्तैद रहे.

बांसडीह. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में टाउन डिग्री कालेज के संस्कृत के छात्र छात्राएं मांगलिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर नवविवाहित जोड़ों एवं उपस्थित अतिथियों का मन मंत्र मुग्ध हो गया.

Click Here To Open/Close