कल होगा सुरहा ताल पक्षी विहार के शुभंकर का अनावरण

बलिया. जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने सुरहा ताल पक्षी महोत्सव 2022 की तैयारियों का जायजा लिया. वहां पर उन्होंने लगने वाले फूड स्टालों और सफाई की व्यवस्था देखी. साथ ही उन्होंने महिलाओं और बच्चों की सुविधा के लिए शौचालय के निर्माण का भी निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त उन्होंने निर्देश दिया कि नौकायन करने आने वाले सैलानियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाए और उन्हें नौकायन कराते समय लाइफ जैकेट अवश्य पहनाई जाए. साथ ही सीमित लोगों को ही नावों पर बैठाया जाए जिससे कि किसी प्रकार की दुर्घटना ना हो.

उन्होंने हनुमानगंज ब्लॉक के बीडीओ को निर्देश दिया कि महोत्सव के समय किसी प्रकार की असुविधा ना होने पाए. लोग सुबह से ही प्रवासी पक्षियों को देखने के लिए आने लगेंगे. जिलाधिकारी स्वयं रखें बृहस्पतिवार को सुबह छ: बजे प्रवासी पक्षियों को देखने के लिए आएंगी. उन्होंने निर्देश दिया कि महिलाओं, बच्चों और आमजन लोगों के लिए जलपान की व्यवस्था की जाए. साथ ही लोगों के बैठने के लिए बेंचे लगाई जाए और बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलों की व्यवस्था की जाए.

बृहस्पतिवार को सुरहा ताल पक्षी विहार के लोगो (शुभंकर) का अनावरण जिलाधिकारी और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट से किया जाएगा.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट