नारदी मुकाबला के बीच अचानक चली गोली, ग्रामीणों और झंडा समिति का कहना है कि गोली चली है, पुलिस का कहना है कि पटाखा फूटा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। गड़वार थाने के जनऊपुर गांव में सोमवार की रात हनुमत जन्मोत्सव कार्यक्रम के दौरान गोली चलने से भगदड़ मच गई। संयोग अच्छा रहा कि कोई हताहत नही हुआ।

 

बताया जा रहा है कि रात्रि में सांस्कृतिक कार्यकम के तहत मंच पर नारदी गायक कुंवर कमलवास ( बिहार ) का कार्यक्रम चल रहा था। उसी समय गैंग बनाकर आए पांच लोगों में से एक ने अवैध असलहा से निशाना बनाकर फायर कर दिया। गायक कुंवर कमलवास बाल-बाल बच गए।

कार्यक्रम सुनने आए लोगों में भगदड़ मच गई। आयोजकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है। हालांकि आयोजकों ने कार्यक्रम के लिए उप जिलाधिकारी से परमिशन लिया था। इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

आयोजक मंडल ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। मौके पर पर पहुंची पुलिस ने कार्यक्रम को बन्द करा दिया और जांच में जुट गई।

 

जानकारी के अनुसार रात्रि में बिहार के नारदी गायक कुंवर कमलवास साढ़े नौ बजे के करीब सुमिरन गाने के लिए मंच पर चढ़े उसी समय कुछ युवक उन्हें पुरस्कार देने के लिए मंच पर चढ़ गए और पुरस्कार तथा माला पहनाकर उनका स्वागत कर मंच से उतर कर तुरंत अवैध असलहे से फायरिंग कर दी। जिससे गायक कुंवरवास बाल-बाल बच गए। इस घटना से पंडाल में हड़कंप मच गया। घटना के 12 घंटे बाद पहुंचे गड़वार एसओ राजकुमार सिंह ने झंडा समिति के आयोजक मंडल पर दबाव बनाने लगे।

 

लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी घटना हुई और इसके लिए आयोजकों ने उपजिलाधिकारी से कार्यक्रम की अनुमति ली थी। लेकिन हजारों की संख्या में जुटी भीड़ के बीच प्रशासन का मौजूद न रहना कहीं न कहीं पुलिस की लापरवाही उजागर करती है।
(बलिया से ओमप्रकाश पाण्डेय की रिपोर्ट)