संस्कार केंद्र के बच्चों एवं अभिभावकों के साथ मनाया गया दीपोत्सव

बलिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय संस्कार केंद्र, भरतपुरा में संस्कार केंद्र के बच्चों और अभिभावकों के साथ दीपावली उत्सव मनाया गया।

 

इस अवसर पर सेवा भारती गोरक्षप्रान्त के प्रान्त उपाध्यक्ष प्रो.राम कृष्ण उपाध्याय ने कहा कि प्रभु राम ने शबरी के घर आतिथ्य, केवट के साथ मित्रता, पक्षीराज जटायु, वानराज सुग्रीव को उनका राज दिलाने, संत समाज के ऊपर हो रहे अत्याचार से उनको मुक्त कराना, अहंकारी रावण का वधकर समाज में न्याय, समानता, समरसता के साथ-साथ जीव-जन्तु सभी के कल्याण का जो संदेश दिया वह अद्वितीय रहा है। श्रीराम द्वारा सोने की लंका त्याग पुनः अयोध्या आगमन और स्वदेश में सबके साथ मिलकर खुशी मनाना ही असली दीपावली है। सेवा भारती बलिया के संरक्षक श्री प्रमोद सर्राफ ने कहा कि दरिद्र नारायण की सेवा ही नारायण की सेवा है।

 

इस अवसर पर संस्कार केंद्र के 94 बच्चों, बच्चियों को संरक्षक श्री प्रमोद सर्राफ और उनकी धर्मनिष्ठ पत्नी द्वारा नववस्त्रों का वितरण सम्पन्न किया गया।

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

इस अवसर पर सेवा भारती बलिया के मंत्री श्री अजय गुप्त, कोषाध्यक्ष श्री रघुनाथ सोनी ,गोविन्द दुबे एवं समाज के प्रमुख लोगों ने बच्चों में बिस्कुट, नमकीन और चाकलेट का भी वितरण किया।

इस अवसर पर संस्कार केंद्र की मुख्य शिक्षिका कु.पूजा और सह शिक्षक विशाल ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। उपरोक्त जानकारी प्रचार प्रमुख मारुति नन्दन द्वारा दी गयी।

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close