सोए हुए अधेड़ व्यक्ति के हाथ पांव बांध गला रेत कर हत्या, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव

पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दर्ज किया हत्या का मामला, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बैरिया, बलिया. स्थानीय थानाक्षेत्र के हेमंतपुर गांव के हरेराम राम 52 वर्ष की बुधवार की रात हत्यारों ने हाथ पैर बांधकर धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या करने के बाद शव को गांव के दक्षिण रेलवे लाइन के किनारे फेंक दिया.

 

गुरुवार की सुबह शौच करने गए लोगों ने शव को देखकर पुलिस को सूचना दी. मौके पर भारी फोर्स के साथ एसएचओ बैरिया धर्मवीर सिंह पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए.

बताते चलें की हरेराम राम अपने घर से कुछ दूरी पर गंगापुर गांव के निकट अपने डेरे पर सोए हुए थे कि रात में हत्यारे वहां पहुंचकर उन्हीं के लोवर को खोल कर उनका हाथ पैर बांध दिए, और बड़ी ही निर्ममता पूर्वक गला रेत कर हत्या कर दिए.

 

ग्रामीणों ने आशंका जताई है, कि रेलवे लाइन के किनारे शव रखने का उद्देश्य हत्या को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास था. किंतु हत्यारे रेलवे ट्रैक पर रखने की जगह रेलवे लाइन के किनारे ही फेंक दिये थे. शायद किसी के आने की आहट उन्हें मिल गई हो.

 

मृतक के परिजनो ने बताया कि गंगापुर के एक गोंड बिरादरी के किशोरी को मृतक का बेटा रणजीत कुछ दिन पहले लेकर भाग गया है. तब से लड़की को बरामद कराने के लिए पुलिस लगातार दबाव बना रही थी  किंतु लड़के लड़की का लोकेशन पुलिस को नहीं मिल पाई है. उनका आरोप है कि लड़की के परिवार वाले ही हरेराम की हत्या किये है. क्योंकि वह लोग बराबर धमकी दे रहे थे, कि हमारी लड़की को वापस बुलाओ वरना जान से जाओगे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

मृतक की पत्नी चंद्रावती देवी के तहरीर पर सुखारी साहु, विजय शंकर साहु, श्री पाल साहब उर्फ राम दर्शन साहु,मोनू शाहु निवासी गण गंगापुर व सोनू साहु निवासी कोटवा 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. हत्या का केस दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. एस एच ओ बेरिया धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है हत्यारों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
यहां यह भी बताते चलें कि गंगापुर रेलवे लाइन के किनारे पुलिस के पहुंचने पर परिजनो ने शव पुलिस को ले जाने से रोका ग्रामीणों ने मृतक का शव पुलिस को कब्जे में लेने से रोक लिया था.

 

घंटा भर समझाने बुझाने के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए. जिसके बाद शव को पुलिस मौके से उठा कर थाने ले आई.

 

मौके पर क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान भी पहुंच कर ग्रामीणों से घटना के विषय में जानकारी प्राप्त की.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)