जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने किया बाढ़ क्षेत्र का निरीक्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बलिया में बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया.

 

गंगा नदी के जलस्तर में अचानक आई वृद्धि के कारण गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण सीमावर्ती इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है.

 

अचानक आई इस बाढ़ की वजह से कई गांव प्रभावित हुए हैं. जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने दूबे छपरा, गायघाट सहित बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया. साथ ही नाव में बैठकर पानी का जलस्तर भी देखा.

 

उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद एवं प्रशासन की तरफ से राहत सामग्री जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में बेतवा तथा चंबल नदी का पानी छोड़ देने के कारण बलिया में गंगा का जलस्तर बढ़ गया है.

 

उन्होंने बताया कि प्रशासन की तरफ से बाढ़ पीड़ितों के लिए हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. उन्होंने जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि जबसे जिलाधिकारी जनपद में आई है तब से उन्होंने हर क्षेत्र का दौरा किया है.

 

बाढ़ पीड़ितों के संबंध में उन्होंने बताया कि उनके लिए बाढ़ राहत शिविर स्थापित किए गए हैं. साथ ही बच्चों के अध्ययन में किसी प्रकार की समस्या न आए इसके लिए स्कूल भी चलाए जा रहे हैं. लोगों को भोजन, पानी, बिजली और स्वास्थ्य की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं.

 

मंत्री के साथ जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एसडीएम बैरिया और जिला भाजपा अध्यक्ष जयप्रकाश साहू उपस्थित रहे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)