भांगड़ नाला की होगी खुदाई जल भराव की समस्या का होगा समाधान- डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. भागड़ नाला के स्थलीय निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा है कि हर हाल में भांगड़ नाला की खुदाई कराकर जल निकासी की व्यवस्था करनी है. ताकि जलभराव से खेती प्रभावित ना हो. वहीं जलकुंभी निकालकर उसका वर्मी कंपोस्ट खाद बनाकर उसे बेचे जाने का भी निर्देश दिया है.

 

गुरुवार को भीखा छपरा, इब्राहिमाबाद में भांगड़ नाला के स्थलीय निरीक्षण के बाद वहां मौजूद सीडीओ, एसडीएम,तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्राम प्रधानों,लेखपालों और ग्राम पंचायत अधिकारियों के साथ मिलकर उन किसानों को समझा-बुझाकर उन्हे राजी करते हुए नाले की खुदाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें. जिनकी जमीन इस नाले में पड़ रही है.

भांगड़ नाला के निरीक्षण के बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करती जिलाधिकारी

 

जिलाधिकारी ने कहा कि उन्हें आप समझाएं की जल भराव की समस्या समाप्त हो जाने पर इस क्षेत्र में खरीफ और रबी की उत्कृष्ट खेती होगी. जिलाधिकारी भांगड़ नाला का भिखा छपरा से लेकर इब्राहिमाबाद तक स्थलीय निरीक्षण किया. उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी कीमत पर मनरेगा के तहत इस भांगड़ नाला का खुदाई सुनिश्चित किया जाए. अन्यथा अधीनस्थों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

 

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा, उप जिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र, भूमि संरक्षण अधिकारी संतोष कुमार, तहसीलदार संजय सिंह, खंड विकास अधिकारी बैरिया शैलेश मुरारी, प्रधान प्रतिनिधि कोटवा रोशन गुप्ता, प्रधान प्रतिनिधि इब्राहिमाबाद अखिलेश सिंह सहित आसपास के कई प्रधान व प्रधान प्रतिनिधि व क्षेत्र के किसान मौजूद थे. लगभग एक घंटे तक जिलाधिकारी ने अधीनस्थों के साथ भागड़ नाला के किनारे किनारे पैदल निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी ने एसडीएम बैरिया को निर्देशित किया है कि जब तक भागड़ नाला का खुदाई संपादित नहीं हो जाती है. हर रोज किसानों के साथ शेड्यूल बनाकर राजस्व कर्मियों को लेकर मीटिंग करें, और प्रतिदिन कार्य प्रगति की रिपोर्ट दें.

 

टूटे हुए विद्युत खम्भे को ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दिखाया

इब्राहिमाबाद भिखा छपरा गांव के बीच रानीगंज मार्ग के किनारे हाईटेंशन के बिजली के तार के टूटे हुए खम्भे को ग्रामीणों ने जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल से दिखाया. कहा कि काफी दिनों से बिजली विभाग के अधिकारियों से इस खंभे को बदलने के लिए गुहार लगाई जा रही है. बिजली विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है  किसी दिन बड़ा हादसा हो जाएगा जब खंभा टूट कर गिर जाएगा.

 

जिलाधिकारीने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि तत्काल इस टुटे खम्भे को बदलवा दिया जाएगा. इसके लिए अधीक्षण अभियंता को मैं निर्देश दूंगी.

 

वहीं मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कोटवा रोशन गुप्ता का जिलाधिकारी ने सार्वजनिक रूप से बेहतर कार्य के लिए पीठ थपथपाई, और कहा कि या प्रधान बहुत अच्छा काम करता है. अन्य प्रधानो को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए.

 

 

 

बाढ़ व कटान पीड़ितों की बस्ती में पहुंची डीएम

बैरिया,बलिया. आसन्न बाढ़ के खतरो को देखते हुए , गुरुवार को डीएम सौम्या अग्रवाल व सीडीओ बलिया ने बाढ़ व कटान पीड़ितों की बस्ती में पहुंची.

बैरिया तहसील क्षेत्र के उदईछपरा गांव में बाढ़ व कटान की सूचना पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल तत्काल दूबेछपरा पहुंची. साथ में सीडीओ भी मौजूद थे.

दोनों अफसर जैसे ही बाढ़ विभाग टीम के साथ से उदईछपरा गांव के लिए निकले, वैसे ग्रामीणों ने उदई छपरा से पूरब सिचाई विभाग के बंधे को साफ सफाई कराने के साथ ही रोशनी की व्यवस्था की मांग की साथ ही बाढ़ चौकी पर एंटीरैविज की मांग करते हुए कहा कि पिछली बाढ़ में जरनेटर मात्र दो घंटे के लिए चलाया जाता था जिससे पूरी रात भय बना रहता था इस साल पूरी जनरेटर चलाने कि मांग की. जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर ही उप जिलाधिकारी बैरिया को निर्देशित करते हुए कहा कि इन सब बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए आज से हि व्यवस्था में लग जाय.

 

जिलाधिकारी ने बाढ़ पीड़ितों को रासन, प्रकाश, दवा, के साथ हि रहने के लिए अस्थाई बसेरा किसी आवासीय मकान में किया जाय. न मिलने पर टेंट कि व्यवस्था किया जाय.

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी हालत में जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

 

इस मौके पर सी डी ओ बलिया,उपजिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र, बाढ़ खण्ड के सहायक अभियंता मोहित गुप्ता, अवर अभियंता प्रशान्त गुप्ता, व अमरनाथ बर्मा, खंड विकास अधिकारी बैरिया, ए डी ओ बैरिया व ए डी ओ मुरली छपरा के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद थी.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)