बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह ने नवनिर्मित एस्केलेटर और वाशिंग पिट का किया लोकार्पण

वाराणसी. पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के बलिया रेलवे स्टेशन पर आज पूर्वाह्न माननीय सांसद बलिया वीरेन्द्र सिंह जी द्वारा नवनिर्मित एस्केलेटर और वाशिंग पिट का लोकार्पण फलक अनावरण एवं फीता काट कर किया गया.

 

इस अवसर पर माननीय परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उत्तर प्रदेश दयाशंकर सिंह,माननीय पूर्व मंत्री, उत्तर प्रदेश उपेन्द्र तिवारी,क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि गण,मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी रामाश्रय पाण्डेय,अपर मंडल रेल प्रबंधक राहुल श्रीवास्तव, वाराणसी मंडल के वरिष्ठ अधिकारी एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे.

बलिया रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर एवं वाशिंग पिट के लोकार्पण के अवसर पर माननीय सांसद, लोक सभा, बलिया वीरेन्द्र सिंह जी ने समारोह में उपस्थित प्रेस एवं मीडिया के सम्मानित सदस्यों तथा क्षेत्रीय जनता का स्वागत करते हुए कहा कि बलिया रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा के विकास कार्य निरन्तर कराये जा रहे हैं.

इसी क्रम में यात्रियों की सुविधा हेतु प्लेटफार्म संख्या-1 पर एस्केलेटर का निमार्ण कराया गया है. इस एस्केलेटर के लग जाने से अब बलिया परिक्षेत्र के लाखों यात्रियों समेत बुजुर्ग एवं असक्त यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या-1 से प्लेटफार्म संख्या-2 एवं 3 पर जाने तथा आने में बहुत सुविधा होगी.

बलिया रेलवे स्टेशन पर वाशिंग पिट के निर्माण हो जाने से आधारभूत संरचना में वृद्धि हुई है तथा इस स्टेशन पर गाड़ियों के साफ-सफाई तथा अनुरक्षण में गुणात्मक सुधार होगा. इस वाशिंग पिट के निर्माण से आने वाले समय में बलिया से नई गाड़ियों को चलाने में भी सुविधा होगी.
इस अवसर पर उन्होंने बलिया स्टेशन एवं बलिया परिक्षेत्र के स्टेशनों पर चल रही विकास परियोजनाओं को साझा किया साथ ही बलिया स्टेशनों को देश के भव्य स्टेशन के रूप में विकसित करने, बलिया क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उनकी स्मृतियों को सँजोये रखने पर बल दिया,बलिया स्टेशन की सीमाओं को बैरिकेट कर अतिक्रमण से बचाने, रेल सम्पत्ति की सुरक्षा में नागरिकों को सहयोग करने एवं हमसफ़र एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने आदि का आस्वासन दिया.

उन्होंने बलिया रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर एवं वाशिंग पिट के लोकार्पण के अवसर पर बलिया के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि आज मैं पुनः केंद्रीय परियोजनाओं को बलिया में लाकर इस क्षेत्र के विकास की प्रतिबद्धता को दोहराता हूं.
इसके पूर्व मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी श्री रामाश्रय पाण्डेय द्वारा माननीय सांसद श्री वीरेन्द्र सिंह जी , माननीय परिवहन राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार, उत्तर प्रदेश श्री दयाशंकर सिंह , माननीय पूर्व मंत्री, उत्तर प्रदेश श्री उपेन्द्र तिवारी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इसके साथ ही समारोह में उपस्थित अन्य सभी सम्मानित जन प्रतिनिधियों , उपस्थित प्रेस एवं मीडिया के सम्मानित सदस्यों तथा क्षेत्रीय जनता का भी स्वागत किया गया.

 

मंडल रेल प्रबंधक श्री पाण्डेय ने बताया कि बलिया रेलवे स्टेशन एवं वाराणसी मण्डल के सभी स्टेशनों पर यात्री सुविधा के कार्य निरन्तर कराये जा रहे हैं. इसी क्रम में यात्रियों की सुविधा हेतु प्लेटफार्म संख्या-1 पर एस्केलेटर का निमार्ण एवं बलिया रेलवे स्टेशन पर वाशिंग पिट के निर्माण किया गया है जिससे यात्रियों को बहुत सुविधा होगी साथ ही भविष्य में नई गाड़ियों के संचलन किया जा सकेगा.

इसके साथ ही मंडल रेल प्रबंधक ने बलिया एवं आस-पास में चल रही दोहरीकरण, विद्युतीकरण, स्टेशन सुंदरीकरण एवं यात्री सुविधा विकास कार्य योजनाओं के विषय मे भी विस्तार से बताया.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)