आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर  9 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर भारत सरकार की योजना

बलिया. आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर भारत सरकार ने ‘हर घर ‘तिरंगा‘ अभियान का एलान किया है. इस अभियान के तहत 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

 

अभियान के सिलसिले में भाजपा कार्यालय पर आयोजित जिला पदाधिकारी बैठक में पीसीएफ के चेयरमैन बाल्मीकि त्रिपाठी ने बताया कि तीन दिन तक देश भर में 20 करोड़ से अधिक घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा.

उन्होंने बताया कि भाजपा भी 9 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा पखवाड़ा मनाने जा रही है. पार्टी का मकसद कार्यक्रम के दौरान देशभक्ति का वातावरण बनाने तिरंगा यात्रा निकलने, बाजार, हाट और मेले आदि में होर्डिंग्स बैनर लगाकर लोगों में देशभक्ति की भावना भरना है. सभी सरकारी और गैर सरकारी भवनों पर तिरंगा फहराया जाएगा. सरकारी कर्मचारियों के घरों, पुलिस चौकियों और स्कूलों, सभी रेजिडेंशियल एसोसिएशन और संतों के निवास व मंदिर और मठों के पर भी तिरंगा फहराया जाएगा.

 

बैठक में जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने कहा कि सरकार इस अभियान के तहत 11 से 15 अगस्त के बीच सभी महापुरुषों के स्टैच्यू और स्मारकों पर स्वच्छता अभियान चलाएगी. कहा कि जिला संगठन ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं.

 

इस मौके पर सहकारी बैंक बलिया के चेयरमैन विनोद शंकर दुबे क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सुनीता श्रीवास्तव ,विजय बहादुर दुबे, प्रयाग चौहान, संजय मिश्रा, अमिताभ उपाध्याय ,आलोक शुक्ला,अरुण सिंह बंटू ,जयप्रकाश जयसवाल सत्येंद्र सिंह, कृष्णा पांडे ,नीतू सिंह,अशोक यादव, संतोष पाण्डेय, अभिजीत तिवारी, अभिमन्यु गुप्ता, आदि लोग उपस्थित रहे. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश ‌साहू व संचालन जिला महामंत्री आलोक शुक्ला ने किया.

(सुखपुरा से पंकज कुमार सिंह की रिपोर्ट)