गरीब कल्याण जनसभा में जुटे दिग्गज, केंद्र सरकार के 8 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में हुआ आयोजन

बलिया. टाउन हाल के मैदान में केंद्र सरकार के 8 साल पूर्ण होने क उपलक्ष्य में गरीब कल्याण जनसभा का आयोजन मंगलवार को किया गया.

कार्यक्रम में आजमगढ़ मंडल के प्रभारी मंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों को संबोधित करते हुए कहा की सरकार ने अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को लाभान्वित किया है. रसोई गैस, उज्जवला कनेक्शन, कोविड काल में मुफ्त राशन वितरण कर करोड़ों लोगों को लाभ पहुंचाया. किसान सम्मान निधि समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं से लाखों किसानों को फायदा मिला है. केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद तमाम योजनाएं लागू हुई हैं.

 

विशिष्ट अतिथि भाजपा की प्रदेश मंत्री शकुन्तला चौहान ने कहा की प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना से हजारों आवास लोगों को आवंटित किए. सड़कों का जाल बिछाया गया. हर गरीब तक उनका हक पहुंच रहा है. सरकार ने मुलभूत सुविधा लोगों तक पहुंचाई है. कहा कि मुफ्त इलाज से लेकर भोजन तक की व्यवस्था यह सरकार कर रही है.

 

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने अपनी लोकसभा में किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया. कहा कि किसान हित में सरकार द्वारा कई योजना चलाई गई है. किसानों के फसल का उचित मूल्य सरकार दे रही है. खाद बीज भी आसानी से उपलब्ध हो रहे हैं. किसान सम्मान निधि किसानों के खाते में समय समय पर पहुंच रहा है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

सांसद नीरज शेखर ने कहा कि शहर अब स्मार्ट हो रहा है. इस सरकार में इतने काम हुए जो पिछली सरकारों में नहीं हुए. कार्यक्रम में पिछली सरकारों को भी विकास न होने को लेकर जिम्मेदार ठहराया गया. कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरू बन रहा है. सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार गरीबों के कल्याण के लिए वरियता पर योजनाएं चला रही है. योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है. कहां कि सरकार का सपना है कि कोई भी व्यक्ति झोपड़ी में ना रहे. सबके पास खुद की पक्की छत वाला मकान हो.  विधायिका केतकी सिंह ने कहा कि इस सरकार में इतने काम हुए हैं जो पिछली सरकार सोच भी नहीं पाई. कहा कि सरकार ने शौचालय, आवास ,भोजन तथा इलाज की व्यवस्था पर सोचती है. प्रत्येक जरूरत मंद को सरकार की योजना का लाभ मिल रहा हो. हमारी सरकार में अपराधी या तो जेल में है‌ या प्रदेश से बाहर है. महिला व बेटियों के लिए सरकार कई जनकल्याणकारी ‌योजना चला रही है.

जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को स्मृति चिन्ह ,बुके व अंगवस्त्र भेंट किया. कार्यक्रम का शुभारंभ पं. दीनदयाल उपाध्याय व डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया. मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न लाभार्थियों को किट वितरण भी किया गया.

 

इस मौके पर सुनिता श्रीवास्तव, विनोद शंकर दूवे, विजय बहादुर सिंह, राजधारी सिंह, शिवशंकर चौहान,संजय मिश्र, सुरेन्द्र सिंह,रामजी सिंह, संजीव ‌डम्पू,नकुल चौबे मनोरमा गुप्ता ,आलोक शुक्ला , प्रयाग चौहान,प्रदीप सिंह,रंजना राय,अरुण सिंह बन्टू,अशोक यादव, सतबीर सिंह,संतोष सिंह,दीलिप गुप्ता,पीयुष चौबे, अश्वनी सिंह,नीतु पाण्डेय, जावेद अहमद, छट्ठू राम, सत्येन्द्र सिंह, संतोष पाण्डेय,आशिष पाण्डेय, देवब्रत दूवे, पप्पू पाण्डेय, संध्या पाण्डेय, वशिष्ठ दत्त पाण्डेय, राजीव मोहन चौधरी, प्रमोद सिंह,प्रतुल ओझा, राजेश सिंह , अभिषेक सोनी, राजेश गुप्ता, अमित दूबे ,पंकज सिंहआदि लोग थे. संचालन महामंत्री प्रदीप सिंह ने‌ किया.
(पंकज सिंह की रिपोर्ट)