सांसद रविंद्र कुशवाहा ने किया अमृत सरोवर का भूमि पूजन

मनियर, बलिया. प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण योजना अमृत सरोवर का भूमि पूजन सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने मनियर ब्लॉक के दुरौंधा धनौती, रामपुर दक्षिण एवं जिगिड़सर गांव में रविवार के दिन विधि विधान से किया.

 

इस मौके पर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने अमृतसर सरोवर पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जल ही जीवन है और जो हमारी सनातन परंपराएं थी उसको पुनः लाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है.

 

अमृत सरोवर योजना के तहत प्रत्येक जनपद के 75 गांवों में तालाब की खुदाई करके जल संरक्षण का कार्य किया जा रहा है. मोदी जी का नारा है सबका साथ सबका विकास एवं सबका प्रयास और इस कार्यक्रम में भी जन सहयोग की अपेक्षा है . सरकार जल संरक्षण के लिए तालाब तो खुदवा रही है लेकिन इसमें जनता का भी सहयोग होना चाहिए. जनता पेंड़ लगवाएं, बेंच लगवाएं, आदि सहयोग करके गांव को सुंदर बना सकती है जिससे जल संरक्षण में फायदा होगा. तालाब के सुंदरीकरण के बाद यहां राष्ट्रीय पर्व पर झंडे भी फहराये जायेगें. विशिष्ट अतिथि गण पूर्व विधायक संजय यादव ने कहा कि गांव गांव के विकास के लिए हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री प्रयत्नशील है. गांव के लोगों को शुद्ध जल पीने को मिले और पर्व त्योहार के लिए शुद्ध स्थल हो इसलिए यह सरकार तालाब पोखरों का सुंदरीकरण करा रही है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन व भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे ने कहा कि भाजपा की पारदर्शी सरकार है. यह सरकार जाति धर्म पर कोई भेदभाव नहीं करती. अब्दुल कलाम जैसे लोगों को यह सरकार राष्ट्रपति बनाती है. भूमि विकास बैंक बाँसडीह के चेयरमैन कुंवर विजय सिंह “पप्पू” ने कहा कि मोदी जी ,योगी जी की सरकार जाति देखकर काम नहीं करती है पहले की सरकार नारा लगा थी कि जाति पर न पात पर मुहर लगेगा हाथ पर लेकिन आम जनता के लिए कोई योजना नहीं चलाती थी. उन सरकारों में जात पात एवं भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था. अमृत सरोवर योजना से जहां वातावरण शुद्ध होगा वहीं जल स्तर को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा. प्रधान संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मिश्र ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई तथा कहा कि यह सरकार पंचायत प्रतिनिधियों को मानदेय देखकर उत्साहवर्धन कर रही है साथ ही साथ मानदेय से वंचित गांव के ग्राम पंचायत के सदस्यों को भी मीटिंग में आने पर उन्हें भत्ता देने की प्रावधान कर रही है. इस मौके पर वृक्षारोपण भी किया गया.

 

इस मौके पर विकास खंड अधिकारी कमलेश यादव तीनों गांव के प्रधानगण विजय राजभर, आफताब आलम, जिगिड़सर के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ज्वाला चौहान, ब्लाक प्रमुख पति गोपाल सोनी ,कन्हैया सिंह, नसीम भाई, बच्चा सिंह,मुन्ना राम, दिलीप सिंह, योगेश सिंह, प्रधान कमलेश सिंह हलचल, एडीओ पंचायत वकील यादव, रणजीत सिंह, शुभम प्रताप सिंह, हरेंद्र बारी,राजेश भारद्वाज ,कमलेश तिवारी पटा की सिंह पिंटू खान सहित आदि लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता भूमि विकास बैंक के चेयरमैन कुंवर विजय सिंह उर्फ पप्पू जी एवं संचालन श्रीनिवास मिश्र ने किया.
(मनियर संबाददाता वीरेन्द्र सिंह की रिपोर्ट)