6 पोल का तार टूटा 142 गांव की बिजली गुल,भीषण गर्मी से जीवन बेहाल, करंट लगने से भैंस की मौत

आए दिन बिजली कटौती से जन मानस में आक्रोश

बढ़ते पारा एवं भीषण गर्मी से बच्चे,बुजुर्ग तथा महिलाएं सर्वाधिक परेशान

गड़वार, बलिया, करमौता से विद्युत उपकेंद्र रतसर को जोड़ने वाली 33 केवी का तार शुक्रवार की शाम गांधी इण्टर कालेज सिकंदरपुर के समीप मिल्की मुहल्ला के पास ओवर लोडिंग के चलते 6 पोल का तार टूटकर गिर गया. संयोग से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ,लेकिन इससे 142 गांव रात भर अंधेरे में डूबा रहा वहीं उमस भरी गर्मी में पूरी रात लोग बिलबिला गए. अठारह घंटे बाद शनिवार की दोपहर सप्लाई चालू होने के बाद लोगों को राहत मिली. रतसर उपकेन्द्र को करमौता पावर स्टेशन से विद्युत आपूर्ति होती है, लेकिन अचानक तार टूटकर गिरने से गांव अंधेरे में है.

रात में ही जेई जितेन्द्र कुमार के नेतृत्व में बिजली कर्मचारियों ने प्रयास किया लेकिन तार टूटने वाले जगह पर अंधेरा होने के कारण सफलता नही मिल पायी. इसके कारण पानी टंकी की जलापूर्ति भी ठप रही। मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त रहा. वही गर्मी के कारण बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक रातभर बिलबिलाते रहे. अगले दिन कर्मचारियों ने किसी तरह से तार को जोड़कर दोपहर बाद सप्लाई चालू की. तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली. रात भर रतसर, पकड़ी,पहराजपुर, सलेमपुर व जनऊपुर आदि गांवों के लोग परेशान रहे.

 

मौके पर राजेश यादव,दद्दन राम, रविन्द्र,चन्द्र प्रकाश तिवारी,बच्चालाल,राम नारायन,जय प्रकाश, बादशाह,जितेन्द्र, मोतीलाल,दद्दन भारद्वाज,अवधेश मौजूद रहे. जेई जितेन्द्र कुमार ने बताया कि वर्षों पूर्व खींचे गए तार अत्यंत जर्जर हो चुके है. ओवर लोडिंग के चलते तार गलकर टूट जाते है. जर्जर तार बदलवाने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

(गड़वार संवादाता ओम प्रकाश पाण्डेय की रिपोर्ट)

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

करंट लगने से भैंस की मरी

मनियर, बलिया. मनियर थाना क्षेत्र के ककरघट्टा गांव में विद्युत पोल के स्टेक में करंट दौड़ने से भैंस मर गयी. भैंस दूध दे रही थी एवं गाभिन थी.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सायं काल रमाशंकर पासवान पुत्र स्वर्गीय बच्चन पासवान निवासी ककरघट्टा थाना मनियर की भैंस घास चर रही थी कि वह विद्युत पोल के स्टेक के संपर्क में आ गई. स्टेक में विद्युत करंट दौड़ने के कारण भैंस उसके चपेट में आ गई जिससे भैंस की मौके पर ही मौत हो गई . ग्रामीणों ने विद्युत पावर हाउस पर सूचना भेजकर विद्युत कटवाई और इसकी शिकायत विद्युत विभाग के कर्मचारियों से की.

(मनियर संवादाता- वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)